मुंबई : (2023 Maruti Suzuki New Gen)

स्विफ्ट के अपडेटेड वर्जन का इंतजार कर रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है। देश की अग्रणी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) जल्द ही नेक्स्ट जनरेशन मारुति स्विफ्ट 2023 (2023 Maruti Suzuki New Gen) लेकर आ रही है। मारुति ने नेक्स्ट जनरेशन स्विफ्ट की टेस्टिंग शुरू कर दी है। जिसकी कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं। मारुति अपडेटेड स्विफ्ट को अगले साल लॉन्च कर सकती है। इसमें नया लुक, डिजाइन और फीचर्स होंगे। नई अपडेटेड स्विफ्ट में क्या अलग और खास होगा? क्या इसे सीएनजी वेरिएंट में भी लॉन्च किया जाएगा? आइए जानते हैं इसके बारे में।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मारुति सुजुकी स्विफ्ट का 2023 (2023 Maruti Suzuki New Gen) ऑटो एक्सपो में अनावरण किए जाने की संभावना है। नई स्विफ्ट आकार में बड़ी होगी और इसमें मौजूदा मॉडल के मुकाबले ज्यादा जगह होगी। इसका परीक्षण जापान में किया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसमें नए डिजाइन का फ्रंट ग्रिल, नया बंपर और स्लीक हेडलैम्प्स मिल सकते हैं। इसमें रूफ माउंटेड स्पॉइलर, ब्लैक-आउट पिलर, नए डिजाइन किए गए अलॉय व्हील जैसे फीचर्स भी मिलते हैं।

क्या नई स्विफ्ट भी सीएनजी में आएगी? (Maruti Suzuki 2023 swift CNG)

एक रिपोर्ट के मुताबिक नेक्स्ट जेनरेशन मारुति स्विफ्ट को 1.2 लीटर के 12 एन डुअलजेट पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च किया जा सकता है। जो माइल्ड हाइब्रिड तकनीक से लैस होगा। यह इंजन 89 bhp की पावर और 113 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट कर सकता है। यह कार मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों गियरबॉक्स विकल्पों में आएगी। इसके साथ ही मीडिया में यह भी खबर आ रही है कि, मारुति इस कार को फैक्ट्री फिटेड सीएनजी विकल्प के तौर पर बाजार में ला सकती है।

Like Our Facebook Page : https://www.facebook.com/TheGadiwala
Share.

Leave A Reply