मारुति अर्टिगा को अब मिलेगी तगडी टक्कर; Citroen Berlingo करेगी बवाल

thegadiwala
2 Min Read

Citroen Berlingo  : सिट्रोएन बर्लिंगो एक कॉम्पैक्ट एमपीवी (Multi-Purpose Vehicle) है जो फ्रांसीसी ऑटोमेकर सिट्रोएन द्वारा निर्मित है। बर्लिंगो को पहली बार 1996 में पेश किया गया था और तब से इसमें कई अपडेट और बदलाव हुए हैं। बर्लिंगो की वर्तमान व्हर्जन को 2018 में पेश किया गया था और यह कई प्रकार के कॉन्फ़िगरेशन में उपलब्ध है, जिसमें एक यात्री कार, एक वाणिज्यिक वैन और एक यात्री-वाहक एमपीवी शामिल है। अब कंपनी जल्द ही अपनी सिट्रोएन बरलिंगो 7 सीटर कार लॉन्च कर सकती है, जो शायद मारुति अर्टिगा को टक्कर देगी और सस्ती भी होगी।

- Advertisement -

बर्लिंगो अपने खास इंटीरियर, बहुमुखी प्रतिभा और व्यावहारिकता के लिए जाना जाता है। यह गाडी कई सुविधाओं और तकनीकों के साथ आता है, जिसमें टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक रियरव्यू कैमरा और कई कनेक्टिविटी विकल्प शामिल हैं। पावरट्रेन के संदर्भ में, बर्लिंगो गैसोलीन और डीजल दोनों इंजनों के साथ-साथ प्लग-इन हाइब्रिड इलेक्ट्रिक व्हर्जन के साथ उपलब्ध है। आनेवाले बर्लिंगो में सिग्रेचर फ्रंट ग्रिल, स्प्लिट हेडलैंप्स, रियर और फ्रंट बंपर पर ब्लैक क्लैडिंग और अलॉय व्हील्ज देखने को मिलेंगे। आनेवाले समय में यह सबसे अच्छी फैमिली कार साबित हो सकती है।

मार्केट के खबर के अनुसार सिट्रोएन कंपनी जल्द ही अपनी सबसे बढीया कार बरलिंगो को 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ इंडिया में लौंच करनेवाली है। आने वाले समय में सिट्रोएन की तरफ से बरलिंगो को लेकर आधिकारिक घोषणा की जा सकती है।

Share This Article
Leave a comment