Maruti alto k10 price : मारुति सुजुकी ने बुधवार को अपनी न्यू जेनरेशन Alto K10 (ऑल्टो के10) की बुकिंग शुरू करने का एलान किया। इस हैचबैक कार को खरीदने के इच्छुक ग्राहक किसी भी मारुति सुजुकी एरिना शोरूम में 11,000 की राशि का भुगतान कर इसे बुक कर सकते हैं। वाहन निर्माता का दावा है कि ग्राहक कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर भी इसे बुक कर सकते हैं। मारुति सुजुकी ने आधिकारिक तौर पर कार के फ्रंट प्रोफाइल का टीजर भी जारी किया है और यह मौजूदा ऑल्टो से बिल्कुल अलग दिखती है।

नई ऑल्टो K10 की बात डिजाइन की बात करें तो फ्रंट प्रोफाइल में हेक्सागोनल मेश के साथ एक ब्लैक ग्रिल है, जिसमें बोनट के किनारे पर स्लीक और राउंडिश हेडलैंप हैं। बम्पर नीचे की तरफ स्लीक एयर इनटेक के साथ तैयार किया गया दिखता है। टीजर इमेज में नई कार के टायर भी दिखाई दे रहे हैं, जिसे देखकर लगता है कि इसमें एलॉय व्हील की जगह सिर्फ स्टील व्हील ही देखने को मिलेंगे।

कंपनी ने कहा है कि उसकी लेटेस्ट हैचबैक कार में कस्टमर्स को सेफ्टी और कनेक्टिविटी फीचर्स के साथ कई सुविधाएं मिलेंगी। नई एंट्री-लेवल हैचबैक Alto K10 1.0-लीटर इंजन द्वारा संचालित होगी, जो 5-स्पीड मैनुअल या AMT (AGS) के साथ 65.7 bhp और 89 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है। नई ऑल्टो K10 को 3.99 लाख रुपये (Maruti alto k10 price) की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। नई Alto को CNG में भी उतारा जाएगा। माना जा रहा है कि इस इंजन के साथ यह 25kmpl से ज्यादा का माइलेज (maruti alto k10 mileage) दे सकती है जबकि CNG मोड में यह कार 36km/kg से भी ज्यादा की माइलेज दे सकती है, लेकिन कंपनी की तरफ से इस बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है।

ऑल-न्यू ऑल्टो K10 के लिए बुकिंग की घोषणा करते हुए, श्री शशांक श्रीवास्तव, वरिष्ठ कार्यकारी अधिकारी (विपणन और बिक्री), मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड ने कहा, “4.32 मिलियन से अधिक ग्राहकों के साथ, ऑल्टो देश में सबसे प्रभावशाली कार ब्रांड है। ऑल्टो परिवारों द्वारा बेहद पसंद किया जाने वाला, पौराणिक ऑल्टो एक प्रतिष्ठित ब्रांड का एक वसीयतनामा है जो युवा भारत की बदलती आकांक्षाओं के साथ खुद को विकसित करता है। 22 वर्षों की मजबूत ब्रांड विरासत के साथ, ऑल्टो गर्व, विश्वास और विश्वसनीयता का प्रतीक बन गया है और सुजुकी के लिए एक बहुत ही सफल उत्पाद रहा है।

Share.

Leave A Reply