Maruti Dzire Electric Conversion Kit : मारुति सुजुकी कंपनी की सभी कारें तूफानी माइलेज देती हैं और उनका मेंटेनेंस भी कम है। इसलिए मारुति सुजुकी का मार्केट में कई सालों से दबदबा है। साथ ही मारुति नए कॉन्सेप्ट के चलते बाजार में अपनी स्थिति बनाए हुए है। पिछले कुछ सालों में मारुति की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारें स्विफ्ट और डिजायर रही हैं। अब हर जगह इलेक्ट्रिक कारों का चलन है। हालांकि मारुति की एक कार को लेकर एक अहम जानकारी सामने आई है। अब पुरानी मारुति सुजुकी डिजायर को भी इलेक्ट्रिक किट के साथ जोड़ा जा सकता है। जो पूरी तरह से ईंधन की खपत को कम करेगा और अधिक कुशल माइलेज देगा।

कई लोग अपनी कार में इलेक्ट्रिक किट लगाने की सोचते है, मगर बडे बडे शहर में भी ऐसी सुविधाएं नहीं मिल पाती हैं। लेकिन अब पुणे की एक कंपनी नॉर्थवे मोटरस्पोर्ट (Northway Motorsport ) ने कार में इलेक्ट्रिक किट जोड़ने के लिए एक तकनीक विकसित की है। अब उन्होंने मारुति सुजुकी डिजायर सेडान के लिए एक EV Conversion kit की है, जिसे लोग ऊपर से लगवाकर अपनी डिजायर को इलेक्ट्रिक कार में कन्वर्ट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: सिर्फ 1 लाख में घर लाएं Maruti Alto K10; देना होगा सिर्फ ‘इतना’ EMI

आइए जानते हैं कि इस ईवी कन्वर्जन किट (Maruti Dzire Electric Conversion Kit) को लगाने पर आपको कितना माइलेज मिलेगा और इसकी कीमत कितनी होगी?

अगर आप इस ईवी कन्वर्जन किट को अपनी डिजायर पर लगाते हैं तो कार 120 किमी से 250 किमी तक का माइलेज देगी। इस कीट को लगाने में 5 से 6 लाख रुपये (Maruti Suzuki Dzire Electric Kit Price) का खर्च आएगा। Dzire Drive EZ को फुल चार्ज होने में 5-6 घंटे और Dzire Travel EZ को फुल चार्ज होने में 8-10 घंटे का समय लगता है। फिलहाल सीएनजी किट की तरह ही अब इलेक्ट्रिक किट का बाजार भी तेजी से बढ़ रहा है। लोगों के पास अब कस्टमाइजेशन के विकल्प हैं और ऐसे ही विकल्पों में मारुति सुजुकी डिजायर इलेक्ट्रिक किट भी है।

( बाईक-कारों पर ऑफ़र, जानकारी और सभी News प्राप्त करने के लिए लिंक पर क्लिक करके ‘द गाडीवाला’ व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें :- https://wa.me/919850875845?text=I-am-interested%20

Share.

Leave A Reply