नई दिल्ली: भारतिय रास्तों पर सबसे ज्यादा दिखने वाली गाड़ियों में मारूति का बड़ा हाथ है। यह कहना बिल्कुल गलत नही होगा कि, मारुति सुजुकी की गाड़ियां भारतीय रोड पर राज करती है। इसका सबसे बड़ा काऱण है कि मारुति की गाड़ियां बजट फ्रेंडली और ज्यादा माइलेज वाली होती है।

हालांकि इस बीच एक चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है। मारुति ने अपनी एक शानदार कार को अब मार्केट से हटाने का फैसला लिया है। अब इस गाड़ी पर मारुति ने हमेशा के लिए ब्रेक लगा दिया है।

आइए जानते है आखिर यह कौनसी गाड़ी है और इस लार ब्रेक लगाने का इतना बड़ा निर्णय कंपनी को क्यों लेना पड़ा? गाड़ी के कितने मॉडल होंगे बंद?

मारुति सुजुकी ने अपनी माइक्रो SUV कार Spresso पर स्थायी ब्रेक लगाया है। बताया जा रहा है कि कंपनी ने यह फैसला इस कार की घटती बिक्री को देखते हुए लिया है। अगर आप भी मारुति एस्प्रेसो खरीदने की सोच रहे हैं तो आपको जानना जरूरी है कि कंपनी ने कौन से मॉडल बंद कर दिए है।

यह मॉडल हुए है बंद!

पता चला है कि मारुति सुजुकी ने छह तरह के एस्प्रेसो की बिक्री बंद कर दी है। स्टैंडर्ड मॉडल,  LXi मॉडल, LXi CNG, VXi, VXi AMT और VXi CNG प्रकार बंद कर दिए गए है।

हालांकि, कंपनी वैकल्पिक पैकेज के तहत उपलब्ध टॉप वेरिएंट VXI+ की बिक्री जारी रखेगी।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, एस्प्रेसो ने पिछले वित्त वर्ष में 64,000 यूनिट्स की बिक्री की है। सेल्स रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी हर महीने इस SUV की करीब 5,300 यूनिट्स की बिक्री करती है। लेकिन जून 2022 में इस व्हीकल की सिर्फ 652 यूनिट्स ही बिकी। जिस वजह से कंपनी को यह फैसला लेना पड़ा!

Share.

Leave A Reply