नई दिल्ली: इलेक्ट्रिक गाड़ियों की बढ़ती मांग के बिच हम रोजाना नए इलेक्ट्रिक स्कूटर और इलेक्ट्रिक कार लॉंच होने की खबरे हम पढ़ते है। हालाँकि, स्कूटर्स और कार सभी की पसंद नहीं होती। ऐसे लाखों लोग है जो इलेक्ट्रिक वाहन तो लेना चाहते है लेकिन उन्हें एक बाइक चाहिए होती है।

हालाँकि, बाजार अभी कम ही सही लेकिन कई इलेक्ट्रिक बाइक्स उपलब्ध है। लेकिन महँगी कीमतों की वजह से लोग उन्हें खरीदने से कतराते है। कई लोग स्कूटर लेकर ही कामा चलाते है। लेकिन अब चिंता करने जरुरत नहीं है। हम आपको हाल ही में लॉंच हुई नई इलेक्ट्रिक बाइक के बारे में बताने जा रहे  है, जो सस्ती और जबरदस्त है।

इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी ADMS ने अपनी नई इलेक्ट्रिक बाइक बाजार में पेश की है। इस बाइक का नाम Boxer रखा गया है।

ADMS Boxer की खास बात यह है कि इस बाइक का डिजाइन बिल्कुल Hero Splendor जैसा है। बैटरी को छोड़कर, बाइक फुल बॉडी स्प्लेंडर फोटोकॉपी की तरह दिखती है। कंपनी ने इस बाइक के बारे में ज्यादा जानकारी शेयर नहीं की है.

रेंज 

माना जा रहा है,  यह बाइक एक बार चार्ज करने पर 140km तक चलती है। साथ ही इस बाइक की कीमत करीब 1.25 लाख रुपये होगी। इस इलेक्ट्रिक बाइक में राइडिंग के लिए तीन मोड होंगे। यह पहला ईको मोड होगा जिस पर यह बाइक 140 किमी तक की रेंज देगी। कंपनी ने लिथियम आयन बैटरी पैक दिया है।

इलेक्ट्रिक बाइक के कॉकपिट सेक्शन और ट्विन पॉड इंस्ट्रूमेंट कंसोल का डिजाइन एक जैसा है। इसे फ्यूल गेज बैटरी स्टोरेज में बदल दिया गया है। इसमें भी स्प्लेंडर की तरह ही स्पीडोमीटर और माइलोमीटर है।

कुल मिलकर यह बात महत्वपूर्ण है कि अगर आप अच्छी रेंज वाली EV बाइक खरदीना चाहते है तो यह आपके लिए फायदे का सौदा होगा। वही, स्प्लेंडर जैसे लुक की वजह से यह काफी आकर्षक दिखेगी और लोगों को ध्यान आपकी और खिचेगी!

Share.

Leave A Reply