इससे बढ़िया इलेक्ट्रिक स्कूटर हो ही नहीं सकता, सिर्फ ५३,००० रुपए कीमत और रेंज 190 किलो मीटर्स तक, जानिए पूरा विवरण

नई दिल्ली:

भारत में इस समय इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड तेजी से बढ़ रही है। और उस अवसर का लाभ उठाते हुए, स्टार्ट-अप्स से शुरू करके, कई लोकप्रिय इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता एक के बाद एक नए मॉडल लेकर आ रहे हैं। उत्तर प्रदेश के आगरा में एक स्टार्ट-अप NIJ ऑटोमोटिव ने देश में एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है। कंपनी के लेटेस्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम NIJ Accelero+ है।

इस लेटेस्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर को देश में कई रेंज में लाया गया है। इसमें कम से लेकर ऊंची कीमतों तक के सभी मॉडल शामिल हैं। NIJ Accelero+ इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 53,000 रुपये से शुरू होती है और इस ई-स्कूटर के हाई-एंड मॉडल की कीमत 96,000 रुपये है। आइए एक नजर डालते हैं इस लेटेस्ट ई-स्कूटर के फीचर्स और इसके आकर्षक फीचर्स के बारे में सारी जानकारी।

ड्राइविंग रेंज

रेंज के मामले में यह स्कूटर सबका बाप है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 190 किमी की रेंज दे सकता है। जिसका अर्थ है कि यह एक बार चार्ज करने पर 190 किमी तक चल सकता है। यह रेंज केवल ईको मोड में डुअल लिथियम फेरो फॉस्फेट बैटरी सेटअप के माध्यम से उपलब्ध है। वहीं, सिटी राइडिंग मोड में यह एक्सिलारो प्लस स्कूटर 120 किमी की रेंज देने में सक्षम होगा। यह भी काफी ज्यादा है।

NIJ Accelero+ इलेक्ट्रिक स्कूटर का लुक भी काफी शानदार है। LED DRL और बूमरैंग स्टाइल LED इंडिकेटर भी हैं। NIJ के इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर की उल्लेखनीय विशेषताओं में एक डिजिटल स्पीडोमीटर, यूएसबी चार्जिंग, रिवर्स असिस्ट और एक बहुत आसानी से सुलभ चार्जिंग पोर्ट शामिल हैं।

चार्ज

इस ई-स्कूटर के लेड-एसिड बैटरी पैक को 3ए पावर सॉकेट में प्लग करके चार्ज किया जा सकता है। यह बैटरी सिर्फ 6 से 8 घंटे में फुल चार्ज हो जाएगी। दूसरी ओर, लिथियम फेरो फॉस्फेट बैटरी पैक को चार्ज करने के लिए सिक्सए सॉकेट में प्लग करने की आवश्यकता होती है। इस बैटरी को महज 3 से 4 घंटे में दोबारा फुल चार्ज किया जा सकता है।

Share.

Leave A Reply