Ola Electric Scooter Breakdown: Ola की कंपनी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही। कंपनी ने अपने स्मार्ट इ-स्कूटर डिलीवर करना शुर कर दिए है। शुर में गाड़ियों की सॉफ्टवेयर में कई दोष पाए गए। जिन्हे कंपनी ने अभी ठीक करने का दवा किया है। हालाँकि कंपनी ने गाडी के हार्डवेयर पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया असा प्रतित हो रहा है। 

हाल ही में एक चौंकाने वाली खबर में ओला के एक और इलेक्ट्रिक स्कूटर का फ्रंट फोर्क टूट गया है। स्कूटर की डिलीवरी लेने के सिर्फ 6 दिन बाद उसके क्वालिटी की समस्या सामने आई है। अभी तक इस मुद्दे पर ओला की ओर से कोई बयान नहीं आया है। 

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाती है जो अन्यस्कूटरों की तुलना में एक ज्यादा रेंज देने का दावा करते हैं। लेकिन सुरक्षा और गुणवत्ता के संबंध में कुछ मुद्दे रहे हैं। 

इस घटना के बारे में  एक संजीव जैन ने फेसबुक पर ओला इलेक्ट्रिक पब्लिक ग्रुप पर पोस्ट किया है। उन्होंने अपनी पोस्ट में उल्लेख किया कि डिलीवरी लेने के 6 दिनों के बाद ही सामने का फोर्क टूट गया है।  उन्होंने इसके साथ कुछ तस्वीरें भी शेयर की जिसमे गाडी के फ्रंट ब्रेक फोर्क तो टूटा देखा जा सकता यही।

Ola Electric Scooter Breakdown

इससे इलेक्ट्रिक स्कूटर में इस्तेमाल होने वाले सामान  की गुणवत्ता पर गंभीर सवाल खड़े होते हैं। इससे पहले, ऐसे कुछ उदाहरण सामने आए हैं जहां EV स्कूटर्स की बैटरी में आग लगना, अचानक बाइक टूट जाना आम बात हो गई यही।

अगर हम देश में इलेक्ट्रिक वहां क्षेत्र में क्रान्ति लाना चाहा रे है, तो इन कंपनियों को गाड़ियों की बिल्ट क्वालिटी में सुधार ाकरने की बड़ी जरुरत है। वरना लोग फिर से ट्रेडिशनल पेट्रोल बाइक्स की ओर स्विच कर सकते है।

यह भी पढ़े: Car Safety on Diwali : दिवाली में ‘ऐसे’ रखें अपनी कार का ख्याल; पटाखों से आपकी कार हो सकती है बेकार

( बाईक-कारों पर ऑफ़र, जानकारी और सभी News प्राप्त करने के लिए लिंक पर क्लिक करके ‘द गाडीवाला’ व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें :- https://wa.me/919850875845?text=I-am-interested%20)

Share.

Leave A Reply