Tata Upcoming EV: देश में EV मार्किट में अपना दबदबा बनाने के बाद अब टाटा देश में EV पूरा भविष्य लिखने के लिए तैयार है। अपनी सबसे सस्ती EV Car Tiago EV से लेकर सबसे ज्यादा बिकने वाली EV Car Nexon की अपार सफलता के बाद Tata मोटर्स कुछ नया करने वाली है।

इसी महीने हुए ऑटो एक्सपो 2023 में टाटा मोटर्स ने Tata Sierra EV जो Tata Sierra SUV मॉडल है उसे पेश किया था। अभी यह कार लॉन्च होनी बाकी हैमाना जा रहा है Tata Sierra EV 2025 तक लॉन्च हो सकती है। हालांकि टाटा ने अपनी EV SUV Tata Sierra EV के इलेक्ट्रिक मॉडल की तस्वीरें अपनी वेबसाइट पर अपलोड की हैं।

जहां तक ​​एक्सटीरियर डिजाइन की बात है तो Tata Sierra EV लगभग पुराने मॉडल की तरह ही है। फ्रंट में सिंगल स्लीक एलईडी लाइट है जिसमें एलईडी टर्न इंडिकेटर्स भी हैं। फ्रंट बंपर में पियानो ब्लैक कंट्रास्ट के साथ बॉडी लाइन्स हैं। साथ ही फ्रंट बंपर पर सिल्वर गार्निश दी गई है।

साइड प्रोफाइल पर टाटा ने छह बड़े क्वार्टर ग्लास को बरकरार रखा है। इस डिजाइन के कारण ओल्ड सिएरा ने बाजार में अपनी लोकप्रियता और विशिष्टता हासिल की। इसलिए टाटा ने क्वार्टर ग्लास को आगामी मॉडल के विशिष्ट डिजाइन पहलुओं में से एक के रूप में रखा है।

डायमंड-कट सिल्वर और ब्लैक कॉन्ट्रास्ट एलॉय व्हील भी डैशिंग लग रहे है हैं। Expo में दिखाया गया Tata Sierra EV मॉडल 5-डोर वाला था। हालाँकि, खबरे है कि इसे 3 Doors में भी उपलब्ध किया जाएगा।

Tata Sierra EV के पिछले हिस्से में एक बॉक्सी लेआउट के साथ एक लंबी बॉडी डिज़ाइन है। मुख्य आकर्षण सिंगल एलईडी लाइट बार है जिसमें ब्रेक लाइट और टर्न इंडिकेटर्स भी हैं। इसके अलावा, टाटा ने इसे रफ एंड टफ लुक देने के लिए पिछले साइड में ब्लैक क्लैडिंग का भी बड़ी बखूबी से इस्तेमाल किया है।

Tata Sierra EV का इंटीरियर इस गाडी की सबसे खास बातों में से एक है। जबकि बाहरी डिज़ाइन भी उसी तरह आकर्षक है। इस मॉडल की केबिन डिज़ाइन एकदम प्रीमियम लग्जरी कारों की तरह है।

मुख्य स्क्रीन में से एक इंफोटेनमेंट डिस्प्ले है जबकि ड्राइवर का कंसोल भी पूरी तरह से डिजिटल है। हालांकि, स्टीयरिंग व्हील का डिजाइन 4-स्पोक वाले पुराने मॉडल जैसा ही है।

Share.

Leave A Reply