VIP Car Number Price List Maharashtra : हर कोई चाहता है कि उसकी एक अलग पहचान हो। लेकिन आम लोग पैसे के अभाव में ऐसी पहचान नहीं बना पाते हैं। हालांकि, अमीर लोग लगातार अपनी पहचान बना रहे हैं। यहां तक ​​कि वे एक छोटी सी बात के लिए भी लाखों रुपये खर्च कर देते हैं लेकिन अपनी पहचान को जाने नहीं देते हैं। अब तक हमने अपने क्षेत्र में विधायक, सांसद, की सेम नंबरप्लेट (VIP Number) वाली कई कारें देखी हैं और कई मशहूर हस्तियों की सभी कारों का नंबर भी सेम होते है।

लेकिन आप नहीं जानते होंगे कि ये लोग इसके लिए लाखों रुपये चुकाते हैं। अगर हम ऐसा करने जाते हैं, तो यह स्थिति होगी जहां नंबर प्लेट कार से ज्यादा महंगी होगी।

आज हम जानेंगे कि किस VIP Number नंबर की सबसे ज्यादा डिमांड है और इसकी कीमत क्या है?

अगर आपको चार पहिया वाहन के लिए 0001 नंबर चाहिए तो आपको 3 लाख रुपये देने होंगे, जबकि दोपहिया वाहन के लिए 50 हजार से 1 लाख रुपये देने होंगे। जानकारी के मुताबिक अगर आप चार या इससे ज्यादा पहियों वाले वाहनों के लिए VIP Number खरीदने जाते हैं तो आपको करीब 15 लाख रुपये खर्च करने होंगे।

यह भी पढ़ें: टाटा का नया ट्रक आया ‘ऐसे’ फीचर के साथ; जो किसी महंगी कार में भी नहीं

मुंबई, मुंबई उपनगर, पुणे, ठाणे, रायगढ़, औरंगाबाद, कोल्हापुर और नासिक जहां VIP Number – 0001 उच्च मांग में है। आऊट ऑफ सीरीज व्हीआयपी नंबर की कीमत 18 लाख रुपये है। सोचा जाये तो, इतने पैसे से आप मारुति की 4 कारें खरीद सकते हैं। रिलायंस इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड के मालिक मुकेश अंबानी ने अपनी कारों में से एक अल्ट्रा-लक्जरी रोल्स रॉयस के VIP Number के लिए 12 लाख रुपये खर्च किए। इस कार की कीमत करोड़ों रुपये में जाती है।

महाराष्ट्र में 240 अलग-अलग नंबर वीआईपी नंबर के रूप में रजिस्टर्ड हैं। इनमें से 0001, 0009, 0099, 0999, 9999 और 0786 के साथ सबसे अधिक मांग है। इन पांच नंबरों की फीस मौजूदा 1.5 लाख रुपये के बजाय 2.5 लाख रुपये प्रस्तावित है।

( बाईक-कारों पर ऑफ़र, जानकारी और सभी News प्राप्त करने के लिए लिंक पर क्लिक करके ‘द गाडीवाला’ व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें :- https://chat.whatsapp.com/JfFD2GIuJX80rWCTc2NsLU

Share.

Leave A Reply