नई बाइक खरीदने की सोच रहे हो तो थोड़ सब्र करो! बजाज की ‘नई’ बाइक जल्द हो रही है लॉंच, मौजूदा सभी स्पोर्ट्स बाइक को देगी टक्कर

 

पुणे: देश में शायद ही कोई ऐसा युवक हो जिसे स्पोर्ट्स बाइक पसंद न हो। अगर आप भी कोई स्पोर्ट बाइककहरिदना चाहते है, तो आपको कुछ दिनों का और इंतजार करना चाहिए। क्योंकि इस बार इंतजार का फल काफी मीठा हो सकता है। क्योंकि बजाज अपने ग्राहकों के लिए एक शानदार नए जनरेशन की स्पोर्ट्स बाइक लांच करने वाली है।

टेस्टिंग फेज 

गौरतलब है कि, इस नई जनरेशन बजाज पल्सर N160 को पहली बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया था। बिल्कुल नई बाइक पल्सर 250 प्लेटफॉर्म पर बनने वाली नई पल्सर रेंज का हिस्सा होगी। नए N160 के साथ कई नए बदलाव की उम्मीद है और बाइक नए डिजाइन के अलावा अपडेटेड इंजन के साथ लॉन्च हो सकती है।

नई बजाज पल्सर एन160 को पुणे के पास चाकन में परीक्षण के दौरान देखा गया है जहां कंपनी का उत्पादन संयंत्र है। नई बाइक्स को प्रोडक्शन के लिए तैयार देखा गया है। यहाँ N250 स्पेयर पार्ट्स डिज़ाइन जैसे बॉडी पैनल, हेडलैम्प काउल और टेल सेक्शन के मामले में मेल खाता है। बाइक के हेडलैम्प्स में प्रोजेक्टर लेंस और LED DRL दिए गए हैं। वहीं, इंडिकेटर एलईडी की जगह बल्ब दिए गए हैं।

खासियत 

नए बजाज पल्सर N160 में पल्सर N250 के समान फ्रेम होने की उम्मीद है, जिसमें बाइक में अपडेटेड 160 सीसी सिंगल-सिलेंडर इंजन होगा । जो 17 bhp की पावर और 14.6 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। नई पल्सर का इंजन पिछले मॉडल के मुकाबले ज्यादा पावरफुल होगा। बाइक के फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन दिए गए हैं। कंपनी ने दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक देने के अलावा इसे सिंगल-चैनल ABS से भी लैस किया है।

नई बजाज पल्सर एन160 को पुणे के पास चाकन में परीक्षण के दौरान देखा गया है जहां कंपनी का उत्पादन संयंत्र है। बाइक के हैंडलबार में प्रोजेक्टर लेंस और LED DRL दिए गए हैं। दूसरी ओर, संकेतकों में एलईडी के बजाय बुलबुले होते हैं।

 

बाइक में दो लोगों वाली सीट, एलईडी टेललाइट्स और स्पोर्ट राइडिंग पोशवार युवा ग्राहकों के अनुरूप हैं। बॉडी पैनल, हेडलैम्प काउल और टेल सेक्शन जैसे स्पेयर पार्ट्स का डिज़ाइन N250 से मेल खाता है। आपको बता दें कि बाइक का मुकाबला TVS Apache RTR 160 4V, Yamaha FZ-S FI, Hero Extreme 160R जैसी बाइक्स से होगा।

Share.

Leave A Reply