Best and Cheapest Cars in India : एंट्री लेवल हैचबैक कारों की हमारे देश में शुरू से ही जबरदस्त डिमांड रही है। इस सेगमेंट में मारुति सुजुकी का हमेशा से दबदबा रहा है। मध्यम वर्ग के भारतीय इस सेगमेंट में वाहन पसंद करते हैं। इन कारों को न केवल सस्ते में खरीदा जा सकता है, बल्कि इनका रखरखाव भी बहुत आसान है। साथ ही ये कारें ज्यादा माइलेज भी देती हैं। इससे ईंधन की लागत कम होती है। इसलिए भारतीय उपभोक्ता सस्ती कारें खरीदना पसंद करते हैं। तो आज हम आपको देश में उपलब्ध 3 सबसे सस्ती कारों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं। इन तीनों कारों को आप 4 लाख से कम में खरीद सकते हैं। (Top 3 Cheapest Cars)

Maruti Alto 800 :

मारुति ऑल्टो देश की सबसे सस्ती कारों में से एक है। इस कार की एक्स शोरूम कीमत (Maruti Alto 800 Price) 3.39 लाख रुपए है। इस कार के टॉप वेरियंट की कीमत 5.03 लाख रुपये है। इसमें 796 सीसी की क्षमता वाला तीन सिलेंडर वाला इंजन है। यह 0.8 लीटर पेट्रोल इंजन 48 पीएस की पावर और 69 एनएम का टॉर्क जेनरेट कर सकता है। इसमें 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन का विकल्प दिया गया है। यह कार 22.05 kmpl का माइलेज देती है। (Best and Cheapest Cars in India)

Datsun Redi Go :

डैटसन रेडी गो देश की एक और सस्ती कार है। इस कार की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत (Datsun Redi Go Price) 3.83 लाख रुपये है। इस कार के टॉप वेरिएंट को आप 4.96 लाख रुपये में खरीद सकते हैं। इस कार में कंपनी ने 999 सीसी का इंजन दिया है जो 53.64 bhp की पावर जनरेट कर सकता है। यह 72 न्यूटन मीटर का टार्क भी डिलीवर कर सकता है। इस इंजन के साथ कंपनी ने 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन का विकल्प दिया है। यह इंजन 20.71 kmpl का माइलेज देता है। कंपनी ने कहा है कि यह माइलेज ARAI द्वारा प्रमाणित है।

( बाईक-कारों पर ऑफ़र, जानकारी और सभी News प्राप्त करने के लिए लिंक पर क्लिक करके ‘द गाडीवाला’ व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें :- https://chat.whatsapp.com/JfFD2GIuJX80rWCTc2NsLU )

Maruti Alto K10 :

मारुति सुजुकी कंपनी ने कल (18 अगस्त) अपनी ऑल्टो कार का एक नया मॉडल लॉन्च किया। इस मॉडल का नाम मारुति ऑल्टो K10 है। इस कार की कीमत (Maruti Alto K10 Price) 2.99 लाख रुपए है। इस कार के टॉप वेरियंट की कीमत 5.83 लाख रुपये है। ये दोनों कीमतें एक्स-शोरूम दिल्ली हैं। इसमें कंपनी ने 998 cc K सीरीज का इंजन दिया है।यह इंजन 1 लीटर का डुअल जेट पेट्रोल इंजन है जो 67 PS की पावर और 89 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट कर सकता है। इस इंजन के साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प दिया गया है।

यह भी पढ़ें:  https://thegadiwala.in/traffic-rules-india-see/?quad_cc 

Share.

Leave A Reply