Best Selling Car in India 2022 : ज्यादा माइलेज और कम कीमत वाली कारें भारत में बड़ी संख्या में बिकती हैं। इसी वजह से मारुति सुजुकी कंपनी की कारें हमेशा बेस्ट सेलर में शामिल होती हैं। आज हम आपको अब तक की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों के बारे में बताने जा रहे हैं।
पिछले साल की तुलना में इस साल कारों की बिक्री भी ज्यादा हुई है। दिवाली, दशहरा के त्योहार के दौरान पिछले 2 सालों की तुलना में अधिक कारों की बिक्री हुई है। आज इस पोस्ट में हम 2022 में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों के बारे में जानने वाले हैं।

मारुति ऑल्टो पहले स्थान पर है। उससे नीचे दूसरे नंबर पर मारुति वैगनआर, तीसरे नंबर पर मारुति बलेनो और चौथे नंबर पर मारुति ब्रेजा है। इसके बाद 5वें नंबर पर टाटा नेक्सोन है। इसके बाद ह्युंदाई क्रेटा, मारुती ईको, टाटा पंच, मारुती स्विफ्ट, ह्युंदाई व्हेन्यू जैसी कारें हैं। इन कारों के नंबर ऊपर-नीचे होते रहते हैं, लेकिन टॉप टेन में ये कारें हैं।

एक और महत्वपूर्ण बात यह है कि टॉप 10 सबसे अधिक बिकने वाली कारों में से केवल 2 कारों को ही 5-स्टार सुरक्षा रेटिंग प्राप्त है। ये दोनों टाटा मोटर्स की कारें हैं, टाटा नेक्सोन और टाटा पंच इनमे शामिल है।

Share.

Leave A Reply