Bihar Bhagalpur Boy Rajaram Self Made Electric Bike : बढ़ती महंगाई ने आम आदमी की कमर तोड़ दी है। लगातार बढ़ते ईंधन दरों की वजह से रोजमर्रा की जिंदगी में इस्तेमाल होने वाली जरूरी चीजें भी महंगी होती जा रही है। इसी बीच नौकरी करने वाले वर्ग को अपनी बाइक में पेट्रोल भरवाने के लिए जद्दोजहद करनी पड़ रही है।

इसीलिए लोगों ने अपना रुख अब इलेक्ट्रिक गाड़ियों की और कार दिया है। लेकिन महंगी होने मि वजह से कई लोग इन्हें खरीद नही पाते। लेकिन इसीबीच एक बढ़िया खबर सामने आ रही है। बिहार के एक युवक ने घर मे ही इलेक्ट्रिक बाइक बनाई है जो काफी किफायती और हाय रेंज है।

“जहा चाह वहां रहा राह!” इस बात को सच साबित करते हुए बिहार के एक 16 साल के लड़के ने अपने ही घर में जुगाड़ से इलेक्ट्रिक बाइक बना ली है. गौरतलब है की इस लड़के ने कोई टेक्निकल पढ़ाई नहीं की है। बिहार के भागलपुर के निवासी राजाराम एक होनहार युवा है जिन्होंने अपनी मेहनत से दमदार फीचर्स वाली इलेक्ट्रिक बाइक बनाई है।

दमदार फीचर्स : 

इस बाइक के फीचर्स के बारे में बात करे तो यह बाइक सिर्फ 2  घंटे में फुल चार्ज होती है और150  किमी की रेंज प्रदान करती है। वही बैटरी फुल करने का महज खर्चा सिर्फ 15  रूपए है। इससे इस बात का अंदाजा लगा ही सकते है की इस लड़के ने कितनीमेहनत कर के इस गाडी का डिज़ाइन बनाया है।

अपने इस अविष्कार के बाद अब राजाराम काफी फेमस हो रहे है।  लोग उन्हें भागलपुर के रेंचो के नाम से जानते है। अगर राजाराम जैसे युवाओं को सही प्लेटफार्म मिले तो यह भारत का नाम दुनिया में रोशन करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे!

( बाईक-कारों पर ऑफ़र, जानकारी और सभी News प्राप्त करने के लिए लिंक पर क्लिक करके ‘द गाडीवाला’ व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें :- https://chat.whatsapp.com/JfFD2GIuJX80rWCTc2NsLU )

Share.

Leave A Reply