BMW X7 Facelift: इस साल BMW एक के बाद एक बड़ा धमाका कर रही है। जहां एक तरफ इस साल BMW ने ऑटो एक्सपो में हिस्सा नहीं लिया, वहीं ऑटो एक्सपो से एक दिन पहले 10 जनवरी को BMW ने अपनी लग्जरी सेडान BMW 3 सीरीज ग्रैन लिमोजिन को लॉन्च कर सभी को चौंका दिया था । अब एक्सपो खत्म होने से एक दिन पहले BMW ने अपनी लग्जरी सेडान X7 फेसलिफ्ट को भारत में लॉन्च कर दिया है।

BMW X7 फेसलिफ्ट कंपनी ने अपने दो वेरिएंट्स xDrive40i M Sport और xDrive40d M Sport को बाजार में उतारा है। ऐसे में साफ है कि इस कार का सीधा मुकाबला मर्सिडीज बेंज, वॉल्वो और ऑडी की SUV से होगा। 1.22 करोड़ रुपये से 1.24 करोड़ रुपये के बीच कीमत वाली X7 का मुकाबला मर्सिडीज बेंज GLS, ऑडी Q7 और वोल्वो XC90 से होगा।

क्या है अलग?

कॉस्मेटिक बदलावों की बात करें तो कंपनी ने X7 को रीप्रोफाइल फ्रंट एंड दिया है। फीचर्स में कुछ बदलाव के साथ ही इसके इंजन को भी अपडेट कर ज्यादा पावरफुल बनाया गया है। अब कंपनी ने इसमें 3 लीटर 6 सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन दिया है। यह एक माइल्ड हाइब्रिड है और यह कुल 429 bhp और 590 Nm का टार्क जनरेट करता है।

इतना ही नहीं कार के डीजल इंजन को भी अपग्रेड किया गया है। डीजल में भी इसे माइल्ड हाइब्रिड वर्जन में पेश किया गया है और यह 700 एनएम टॉर्क के साथ 340 बीएचपी जनरेट करने में सक्षम है। कार की खास बात यह है कि यह महज 5.9 सेकेंड में 100 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है। प्रति घंटा की गति पकड़ सकती है।

इतने फीचर्स में हुआ बदलाव:

X7 फेसलिफ्ट में स्प्लिट LED, DRLs पर सिल्वर ट्रिम और दोनों बंपर को ब्यूटिफिकेशन दिया गया है।
कार के टायर का आकार भी बढ़ाकर 20 इंच के अलॉय व्हील किए गए हैं।
इंटीरियर में भी एयर वेंट्स को बदला गया है।
कार का इंफोटेनमेंट सिस्टम iX मॉडल से लिया गया है।
इसमें 12.3 इंच का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 14.9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है, जो आईड्राइव 8 पर आधारित है।

Share.

Leave A Reply