BMW XM Launched : दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी BMW ने अपनी फ्लैगशिप SUV BMW XM को भारत में लॉन्च कर दिया है. गाडी को पहली बार सितंबर 2022 में दिखाया गया था। कंपनी ने इसकी कीमत 2.60 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) रखी है। खास बात है कि यह पेट्रोल इंजन और हाइब्रिड सेटअप के साथ आती है। यह प्लग-इन हाइब्रिड तकनीक के साथ आने वाली कंपनी की पहली SUV  है। कंपनी की माने तो कार की डिलीवरी मई 2023 से शुरू होगी। 

इंजन और परफॉर्मेंस

BMW XM में 4.4-लीटर ट्विन-टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन है। यह इंजन 653 बीएसपी की पावर और 800 णम का पीक टॉर्क आउटपुट देती  है। इंजन को 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है। इंजन से पावर चारों पहियों को मिलती है। खास बात है कि इसमें प्लग-इन हाइब्रिड सिस्टम भी मिलता है, जिसकी बैटरी पैक क्षमता 25.7 kWh है। 

BMW XM Launched

बिना पेट्रोल के  भी चलेगी 

इलेक्ट्रिक मोड पर इसे 88 किमी तक चलाया जा सकता है। बैटरी को 7.4 kW एसी फास्ट चार्जर से चार्ज किया जा सकता है। यह SUV 4.3 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। कार की टॉप स्पीड 140Kmph है। 

इस लक्ज़री SUV में बड़े किडनी ग्रिल, स्प्लिट हैंडलैंप सेटअप और वर्टिकल स्टाइल एग्जॉस्ट के साथ गोल्ड एक्सेंट्स दिए गए हैं। इसमें 23 इंच के अलॉय व्हील लगे हैं। 

Share.

Leave A Reply