इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता BYD ने अपनी इलेक्ट्रिक SUV BYD Atto 3 भारत में लॉन्च कर दी है। इस इलेक्ट्रिक कार की कीमत 34 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है। गौरतलब है कि Atto 3 इलेक्ट्रिक SUV के लिए लगभग 1500 बुकिंग्स मिल चुकी हैं।

 BYD ने पिछले महीने की शुरुआत में Atto 3 इलेक्ट्रिक SUV लॉन्च की थी और इसकी बुकिंग 11 अक्टूबर से शुरू हुई थी। ग्राहक इस SUV को 50 हजार रुपये में बुक कर सकते हैं। इलेक्ट्रिक SUV की डिलीवरी अगले साल जनवरी में शुरू होगी। भारत में इसका मुकाबला Hyundai KONA और MG ZS EV से होगा। 

521KM फुल चार्ज रेंज

BYD Atto 3 इलेक्ट्रिक SUV आपको 521 किमी की ARAI सर्टिफाइड रेंज देती है। इसमें 60.48kwh की बैटरी है। इसका मोटर 201bph की पावर और 310Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी का दावा है कि गाड़ी में ब्लेड बैटरी तकनीक का इस्तेमाल किया गया है, जिससे आग लगने का खतरा बहुत कम है। 

यह 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार महज 7.3 सेकेंड में पकड़ लेती है। इसे डीसी फास्ट चार्जर के जरिए 0 से 80 प्रतिशत चार्ज से 50 मिनट में चार्ज किया जा सकता है। कार में सिर्फ 2 ADAS सिस्टम दिए गए हैं। 

ये हैं खूबियां

यह एक बहुत ही फीचर लोडेड इलेक्ट्रिक SUV है। इसमें एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले सपोर्ट के साथ 12.8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, 5 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 360 डिग्री कैमरा, पैनोरमिक सनरूफ, 6-वे पावर एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, 4-वे एडजस्टेबल मिलता है। फ्रंट पैसेंजर सीट और वायरलेस चार्जिंग भी उपलब्ध है। 

Share.

Leave A Reply