Citroen eC3 : वर्तमान में, इलेक्ट्रिक कारों का बोलबाला है। इलेक्ट्रिक कारों की भारी मांग हो रही है। कम मेंटेनेंस, ज्यादा माइलेज और पेट्रोल-डीजल की टेंशन न होने की वजह से इन कारों की लोकप्रियता दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है। टाटा मोटर्स ने काफी हद तक इलेक्ट्रिक वाहनों के निर्माण पर ध्यान केंद्रित किया है। वर्तमान में टाटा मोटर्स के इलेक्ट्रिक वाहन इलेक्ट्रिक सेगमेंट में अच्छी बिक्री कर रहे हैं। लेकिन अब टाटा मोटर्स को टक्कर देने के लिए एक नई इलेक्ट्रिक कार आ गई है। इस कार का नाम Citroen EC3 है और इस कार का मुकाबला Tata Motors की Tiago EV से होगा।

यह भी पढे :- अब हर इलेक्ट्रिक वाहन को मिलेगी सब्सिडी; देखिए किस गाडी पर कितनी मिलेगी सब्सिडी

निर्माता का दावा है कि 29.2kWh बैटरी वाली Citroen EC3 इलेक्ट्रिक कार 300 किमी से अधिक का माइलेज देगी। एक और खास बात यह है कि यह कार 80% तक चार्ज होने में केवल 57 मिनट का समय लेती है। इस कार की ताकत दमदार है और यह कार कुछ ही सेकंड में 60 किमी की रफ्तार पकड़ सकती है।

इस कार में 10 इंच इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन, 315 लीटर बूट स्पेस जैसे कई हाईटेक फीचर्स हैं। इस कार की कीमत 8.99 लाख रुपये है। यह कीमत एक्स-शोरूम है और बेसिक मॉडल के लिए है। कार में पहले के सी3 जैसे ही फीचर होंगे।

यह भी पढे :- अब इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने पर मिलेगी तगड़ी छूट, इस राज्य ने किया बड़ा ऐलान!

Share.

Leave A Reply