बेहद कम किमत में मिलनेवाली CNG किट करेगी कमाल; सिर्फ 40 रुपयो में स्कूटर चलेगी 100 किलोमीटर

thegadiwala
2 Min Read

CNG : हम में से कई लोग बाइक का इस्तेमाल करने के आदी हैं। लेकिन जब यही लोग स्कूटर का इस्तेमाल करने लगते हैं तो उन्हें पता चलता है कि इन स्कूटर्स का माइलेज बहुत कम होता है। कई सीएनजी कार यूजर्स को लगता है कि दोपहिया वाहनों और खासकर स्कूटरों को भी सीएनजी विकल्प की जरूरत है। लेकिन अब चिंता मत करो। आप भी अपने स्कूटर में सीएनजी किट लगाकर दमदार माइलेज पा सकते हैं। पेट्रोल की बढ़ती कीमतों से चौंकने की जरूरत नहीं है। क्योंकि आज हम आपको सीएनजी किट के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं।

- Advertisement -

अगर आपके पास Honda Activa स्कूटर है तो यह आपके लिए अच्छी खबर है। 100 का पेट्रोल डालकर 40 किलोमीटर का माइलेज देने वाली Activa स्कूटर अब सीएनजी किट लगाने पर 40 रुपये में 100 किलोमीटर का माइलेज देगी। दिल्ली स्थित सीएनजी किट निर्माता लोवाटो कंपनीने अब होंडा एक्टिवा के लिए सीएनजी किट लॉन्च की है।

इस कीट को लगाने में हमें सिर्फ 15 हजार रुपये का खर्च आता है लेकिन इसके बाद माइलेज सीधे दोगुना से भी ज्यादा बढ़ जाता है। पैसे कम खर्च होते हैं और माइलेज भी बढ़ जाता है। इस सीएनजी किट को इस्तेमाल करने का अनुभव बहुत से लोगों को अच्छा रहा है। खास बात यह है कि स्कूटर को हम जब चाहें पेट्रोल पर चला सकते हैं। इसके लिए कंपनी आपकी स्कूटर में अलग से स्विच लगाएगी।

यह भी पढे : Honda Shine 100 पर 5 साल की वारंटी; 60 किमी का माइलेज और कीमत सिर्फ…

इस स्वीचके माध्यम से आप सीएनजी से पेट्रोल मोड में स्विच कर सकते है। काले प्लास्टिक का उपयोग कर के सीएनजी के दो सिलेंडर सामने लगाये जाते है और इसे कीट को चलाने वाली मशीन को सीट के निचले हिस्से में सेट किया जाता है।

(बाईक-कारों पर ऑफ़र, जानकारी और सभी News प्राप्त करने के लिए लिंक पर क्लिक करके ‘द गाडीवाला’ व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें :- https://chat.whatsapp.com/DuYKPJoc1JD85D3eSbbEYr)

TAGGED:
Share This Article
Leave a comment