Family Car at 40,000: आज भी भारत में माध्यम वर्ग के लिए नई कार खरीदना किसी सपने के सच होने जैसा ही मान जाता है। अब भी मध्यमवर्ग के ग्राहक एक ऐसी कार की तलाश में रहते हैं जो उनके परिवार के लिए सस्ती और उपयोगी हो। और खासकर ज्यादा माइलेज वाली गाडी उनकी पहली प्राथमिकता होती है।

आज हम आपको मारुति सुजुकी की एक ऐसी कार के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे आप महज 40,000 रुपये में घर ला सकते हैं। खास बात यह है कि यह कार शानदार है और इसका माइलेज 33 kmpl से भी ज्यादा है।

आज हम जिस कार की बात कर रहे हैं वह मारुति सुजुकी ऑल्टो के-10 है। इस बेस्ट सेलर कार की कीमत 3.99 लाख रुपये से शुरू होकर 5.95 लाख रुपये तक जाती है।

ऐसे में अगर आप इस कार को बेस वेरियंट डाउन पेमेंट पर खरीदना चाहते हैं, तो बस 40,000 में आप इसे घर ला सकते है। आपके ले लिए EMI कैलकुलेटर से हमने जानकरी निकाली है।

उदाहरण के लिए, अगर आप इसे 10 फीसदी डाउन पेमेंट पर खरीदते हैं तो बेस वेरिएंट के लिए शुरू में आपको करीब 40,000 रुपये खर्च करने होंगे। अगर आप इसे 9.5 फीसदी की ब्याज दर पर चाहते हैं तो आपको 5 साल की अवधि के लिए सिर्फ 7500 रुपये की EMI देनी होगी।

इंजन और माइलेज:
मारुति ऑल्टो के-10 में डुअल जेट पेट्रोल इंजन है। इसमें फाइव-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 5-स्पीड AMT गियरबॉक्स का विकल्प है। खास बात है कि इसमें CNG किट का भी विकल्प मिलता है। इस गाडी का इंजन 57 PS और 82.1 NM का पावर जेनरेट करता है। पेट्रोल मोड में यह 24.90 kmpl का माइलेज देती है। CNG के साथ यह 33.85 kmpl का माइलेज देती है।

Share.

Leave A Reply