Force Gurkha Price : Force Motors भारत में जल्द ही 5-Door Gurkha ऑफ-रोड SUV को लॉन्च करने वाली है। हाल में इस SUV को पुणे में स्पॉट किया गया है। गुरखा के इस लॉन्ग-वील बेस वर्जन पर एक्सटेंडेड बॉडी ट्रैक्स क्रूजर जैसी दिखती है। नई गुरखा पहले से ज्यादा लंबी और चौड़ी है। इसे नए राउंड एलईडी हेडलैंप, ग्रिल या बॉक्सी लेकिन मस्कुलर डिजाइन से रिप्लेस किया गया है। यह कार चलाने में काफी आरामदायक है। (Force Gurkha Price)

वर्तमान में गुरखा सिर्फ 3 डोर मॉडल्स पर मिल रही है, लेकिन पुणे में गुरखा का नया वर्जन भी देखने को मिला है. गुरखा का ये नया मॉडल Trax Cruiser से काफी मिलता जुलता है. इस नए मॉडल को देखने पर पता चल रहा है कि ये लॉन्ग व्हील बेस वर्जन पर मिल रही है. रिपोर्ट्स के मुताबिक ये नए वर्जन का व्हील बेस पहले दिखाई दिए वर्जन की तुलना में ज्यादा बड़ा है.

पहले की गुरखा कार की तुलना में बिल्ड क्वालिटी या पेंट फिनिश भी बेहतर है। क्योंकि यह बिल्कुल नई कार है। संकेतकों के आगे ‘गुरखा’ लिखने का तरीका विशेष रूप से आकर्षक है। गुरखा कार कई पर्सनलायझेशन ऑप्शन के साथ आती है और आप पीछे की तरफ सीढ़ी लगाकर इसका दूसरा उपयोग भी कर सकते हैं।

टीम बीचएपी की रिपोर्ट के मुताबिक इस नई गुरखा में 13 लोग एक साथ सवारी कर सकते हैं. इस सेगमेंट में गुरखा अपनी तरह की कार है. सीट की बात करें तो इसकी सेकेंड रॉ में कैप्टन सीट होने की जगह बेंच सीट से रिप्लेस कर दिया गया है जबकि पीछे के सेक्शन में 2 साइड फेसिंग बेंच सीट लगाई गई है.

इसमें आपको Android Auto/Apple CarPlay के साथ एक टचस्क्रीन मिलती है, जबकि पावर फ्रंट विंडो, स्पीड सेंसिंग डोर लॉक, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, डुअल एयरबैग और रियर पार्किंग हैं। सेंसर पुरानी गुरखा कार की तुलना में, नए एयरकॉन वेंट आकार, बड़ी सीटें और बेहतर एर्गोनॉमिक्स का मतलब है कि यह अब अधिक रहने योग्य है। तीन दरवाजों वाली कार के लिए, पीछे की सीटों में अच्छे एक्सेस पॉइंट के साथ काफी जगह है। एक चौड़ा केबिन, बड़ी खिड़कियां लंबी यात्रा के लिए उपयुक्त चार सीटर हैं।

इस कार का म्यूजिक सिस्टम अच्छा है। यह इंजन ज्यादा तेज तो नहीं है लेकिन हाईवे स्पीड पर 90/100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ता है। हमने 120 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गाड़ी चलाई और गाडी काफी स्थिर थी। फ्रंट से देखने पर ये नई 5 डोर गुरखा, पुरानी 3 डोर गुरखा जैसी ही दिखाई दे रही है. ये नई कार स्नोर्कल, विंडस्क्रीन बार, रूफ रेल्स और रियर लैडर से लैस दिखाई दे रही है.

उत्कृष्ट ग्राउंड क्लीयरेंस, उत्कृष्ट दृश्यता और छोटे आकार के साथ यह सभी को मात देती है। 205 मिमी ग्राउंड क्लीयरेंस फिगर को पार करते हुए, वह व्हीलबेस, अप्रोच मुश्किल जगहों पर नेविगेट करना आसान बनाता है। एक स्टेटर सेक्शन के लिए, हमने 4-लो पर स्विच किया और यह बिना किसी समस्या के आसानी से चढ़ गया। सच्चे हार्डकोर ऑफरोडिंग के लिए यह गाडी बेस्ट है।

फिलहाल नई 5-Door Force Gurkha के सटीक डायमेंशन की डिटेल अब तक सामने नहीं आई हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक इसमें 3-डोर गुरखा की तुलना में 400mm लंबा वीलबेस होने की उम्मीद है। इसके अलावा SUV की कुल चौड़ाई भी बढ़ाई जा सकती है। 5-डोर वर्जन में 18 इंच के अलॉय वील्स (255/60 R18) टायर होंगे। वहीं निचले वेरिएंट को छोटे स्टील वील के साथ पेश किए जाने की उम्मीद है।

बेहतर ऑफ-रोड क्षमता के साथ नई गुरखा पहले से काफी बेहतर है। गुरखा निश्चित रूप से अपने शानदार लुक्स, मॉडल, ऑफ-रोड क्षमताओं और आपके व्यक्तिगत आनंद के लिए खरीदने लायक है। Force Gurkha के 3-डोर मॉडल की कीमत 14.49 लाख रुपये (Force Gurkha Price) है। उम्मीद है इसके 5-डोर मॉडल की कीमत 1 लाख रुपये अधिक होगी। भारत में लॉन्च होने के बाद, 5-Door फोर्स गुरखा अपकमिंग 5-Door Mahindra Thar और Maruti Suzuki Jimny से मुकाबला करेगी।

Share.

Leave A Reply