मुंबई :

Hero Super Splendor : हीरो मोटोकॉर्प की सुपर स्प्लेंडर (Super Splendor) बाइक पिछले ढाई दशक से भारतीय सड़कों पर घूम रही है। यह देश में अब तक की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक है। कंपनी हर महीने इस बाइक की औसतन 2 लाख यूनिट से ज्यादा की बिक्री करती है। कंपनी ने अब इस बाइक का नया मॉडल लॉन्च किया है। इस नए मॉडल का नाम हिरो सुपर स्प्लेंडर कॅनव्हास ब्लॅक एडिशन (2022 Hero Super Splendor Canvas Black Edition) है। इस नए मॉडल की शुरुआती कीमत 77,430 रुपये है। यह एक्स-शोरूम कीमत है। कंपनी का दावा है कि यह बाइक एक लीटर पेट्रोल पर 60 से 68 किमी के बीच चलती है।

Hero Super Splendor : स्प्लेंडर शुरू से ही भारतीय ग्राहकों की पसंदीदा बाइक रही है। हालांकि कंपनी इस बाइक में लगातार नए अपडेट दे रही है। कंपनी अक्सर इस बाइक के अपडेटेड मॉडल लॉन्च करती है। अब कंपनी ने इस बाइक का नया मॉडल लॉन्च किया है। बाइक को कंपनी ने कैनवास ब्लैक पेंट स्कीम के साथ पेश किया है। इसमें सुपर स्प्लेंडर और एच लोगो की 3डी ब्रांडिंग है। इसमें एक डिजिटल एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एक इंटीग्रेटेड यूएसबी चार्जर है।

Hero Super Splendor : सुपर स्प्लेंडर कैनवस ब्लैक (Hero Super Splendor) को एक 125cc, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड, FI इंजन है, जो नियमित व्हेरियंटपर उपलब्ध है। यह इंजन 7,500 आरपीएम पर 10.7 बीएचपी और 6,000 आरपीएम पर 10.6 एनएम टॉर्क जेनरेट करता है। इसे 5-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। कंपनी का दावा है कि, इसकी ईंधन दक्षता में 13% की वृद्धि हुई है और यह एक सेगमेंट में 60-68 किमी/लीटर का सर्वश्रेष्ठ माइलेज प्रदान करती है।

Hero Super Splendor : इस इंजन के दम पर यह बाइक 60 से 68 kmpl का माइलेज देती है। कंपनी का दावा है कि, नया इंजन जोड़ने के बाद इस बाइक के माइलेज में 13 फीसदी का इजाफा हुआ है। कंपनी ने यह भी कहा है कि यह बाइक अपने सेगमेंट में सबसे ज्यादा माइलेज देती है।

Hero Super Splendor : हीरो मोटोकॉर्प के स्ट्रैटेजी और ग्लोबल प्रोडक्ट प्लानिंग के प्रमुख मालो ले मेसन ने कहा, “स्प्लेंडर फॅमिली देश में सबसे लोकप्रिय और भरोसेमंद मोटरसाइकिल ब्रांडों में से एक है। कैनवस ब्लैक एडिशन को सुपर स्प्लेंडर की प्रीमियम पेशकश को बढ़ाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। इस बाइक में एक स्टाइलिश और तकनीकी रूप से उन्नत मॉडल, आधुनिक डिजाइन है।

Like Our Facebook Page : https://www.facebook.com/TheGadiwala

Share.

Leave A Reply