सिर्फ एक चार्ज में 471 किमी की रेंज के साथ MG मोटर्स की ‘यह’ धाकड़ कार हुई लॉन्च, मार्केट में छोड़ेगी अपनी छाप; जानिए कीमत और फीचर्स

नई दिल्ली: मशहूर कंपनी MG Motor India ने एक नई इलेक्ट्रिक कार पेश की है । इस कार का नाम  MG ZS EV है। इस कार को भारत में  21.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर लॉन्च किया गया। वही, जिन्हे इस कार को खरीदना है वह इस मॉडल को इसी साल जुलाई से खरीद सकेंगे। वहीं, कार का एक एक्सक्लूसिव वेरिएंट भी लॉन्च किया गया है, जिसकी कीमत 25.7 लाख रुपये है। यह 2022 MG ZS EV एक्सक्लूसिव वेरिएंट सोमवार, 7 मार्च से खरीदने के लिए उपलब्ध है।

MG Motor ने सबसे पहले ZS EV को 2019 में भारत में पेश किया था। लेकिन कई ग्राहकों ने उस कार के बैटरी बैकअप और चार्जिंग को लेकर शिकायत की।  इसी को ध्यान में रखते हुए नए मॉडल को बड़ी चार्ज रेंज दी गई है। कार के एक्सटीरियर में स्टाइलिंग अपडेट किए गए हैं। इसके साथ ही केबिन में कई नए फीचर्स दिए गए हैं, जो पिछले वर्जन में नहीं थे।

ZS EV भारत में MG Motor की उत्पाद श्रेणी की सबसे महत्वपूर्ण कारों में से एक है। भारतीय बाजार में इस कंपनी के हेक्टर, हेक्टर प्लस, ग्लोस्टर और एस्टर जैसी कई SUV उपलब्ध हैं। ZS EV इस समय कंपनी के पास इकलौता इलेक्ट्रिक वाहन है। कंपनी ने कहा कि यह गाडी प्रीमियम और पैक्ड फीचर्स के साथ बनाई गई है।

स्टाइल अपडेट

नवीनतम MG ZS EV 2022  मॉडल में एक नया फ्रंट ग्रिल है, जो कार को और अधिक स्टाइलिश बनाता है। ईवी में 18 इंच का टॉमहॉक हब डिज़ाइन अलॉय व्हील, फुल एलईडी हेडलाइट्स और एक टेल लाइट यूनिट है।

जेडएस ईवी के इस नवीनतम मॉडल में कई दिलचस्प विशेषताएं हैं। कनेक्टिविटी विकल्पों को भी सुव्यवस्थित किया गया है। इसमें एक प्रीमियम लेदर लेयर्ड डैशबोर्ड, डुअल-पेन पैनोरमिक स्काई रूफ, रियर सेंटर हेडरेस्ट, रियर सेंटर आर्मरेस्ट और साथ में कप होल्डर और रियर एसी वेंट भी हैं।

Range & Battery 

नई MG ZS EV 2022 IP69 रेटिंग के साथ शक्तिशाली 50.3kWh बैटरी के साथ आती है। जिससे इस गाडी की प्रति-चार्ज रेंज अब 471 किमी बन चुकी है। इसका मतलब है कि कार एक बार चार्ज करने पर 471 किलोमीटर तक चल सकती है। ख़ास बात है कि यह 6.5 सेकंड में 100 किमी प्रति घंटे की गति तक पहुंचने में सक्षम है।

सुरक्षा फीचर्स 

सेफ्टी फीचर्स और आईस्मार्ट कनेक्टेड फीचर्स के साथ, कार कई विकल्पों से भरी हुई है। उस सूची में छह एयरबैग, लेन चेंज असिस्ट, ब्लाइंड-स्पॉट डिटेक्शन, रियर-क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट, 360 डिग्री कैमरा, इलेक्ट्रिक पार्किंग बैक और इसके साथ ऑटो होल्ड, हिल डिसेंट कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और बढ़िया टायर जैसे फीचर्स शामिल हैं।

Share.

Leave A Reply