Highest Selling Two Wheeler in India: Royal Enfield, Bajaj जैसे दिग्गजों को पीछे छोड़कर ‘यह’ बाइक बनी नंबर वन!

Highest Selling Two Wheeler in India: भारत दुनिया का सबसे बड़ा टू व्हीलर मार्केट है। इस वजह से भारत मे हर साल लाखों नई बाइक्स बेची जाती है। हालांकि इसमें ज्यादातर बाइक्स मिड रेंज बजट की होती है। हाल ही में इस साल सबसे ज्यादा बेची गई बाइक्स की रिपोर्ट जारी हुई है।

हीरो मोटोकॉर्प भारत की सबसे बड़ी टू व्हीलर कंपनी है। भारत दुनिया के सबसे बड़े दोपहिया बाजारों में से एक है और हीरो स्प्लेंडर यहां की सबसे लोकप्रिय बाइक्स में से एक है। गौरतलब है कि पिछले 20 सालों से स्प्लेंडर भारतीय सड़कों पर राज कर रही है।

आपको जानकर हैरानी होगी कि Hero Splendor Plus की हर महीने 2-4 लाख यूनिट्स की बिक्री हो रही है और पिछले महीने भी कुछ ऐसे ही आंकड़े सामने आए यानी जून 2022 में भी ये बाइक सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक बन गई है।

Hero Splendor ने Honda CB Shine, Hero HF Deluxe, Bajaj Pulsar, Hero Glamour, Bajaj Platina और Royal Enfield Classic 350 जैसी जबरदस्त गाड़ियों को पीछे छोड़ अपना नंबर एक का स्थान बरकरार रखा है।

पिछले महीने भारत में टॉप 10 बेस्ट सेलिंग बाइक्स की बात करें तो हीरो स्प्लेंडर ने पिछले महीने कुल 2,70,923 यूनिट्स की बिक्री के साथ नंबर एक स्थान हासिल किया था।

Hero Splendor की बिक्री में 2.62 फीसदी की बढ़ोतरी देखी गई। इसके बाद Honda CB Shine थी, जिसने जून 2022 में कुल 1,25,947 गाड़िया बेचीं।

पिछले महीने हीरो HF डीलक्स की 1,13,155 यूनिट्स की बिक्री हुई और चौथे स्थान पर बजाज पल्सर की पिछले महीने कुल 83,723 यूनिट्स की बिक्री हुई।

हीरो ग्लैमर पिछले महीने पांचवीं सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक थी और जून 2022 में कुल 30,105 यूनिट्स की बिक्री हुई।

अगर हम भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली मोटरसाइकिलों की टॉप 10 सूची को देखें, तो बजाज प्लेटिना इस लोकप्रिय बजट बाइक की कुल 27,732 इकाइयों के साथ छठे नंबर पर थी।

Like Our Facebook Page : https://www.facebook.com/TheGadiwala

Share.

Leave A Reply