Honda Activa Electric Scooter Price : वर्तमान में, प्रमुख कंपनियां इलेक्ट्रिक वाहनों के उत्पादन पर ध्यान केंद्रित कर रही हैं। दोपहिया इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग इस समय बढ़ रही है। इस तरह अब भारतीयों के दिमाग पर हावी होने वाला स्कूटर अब इलेक्ट्रिक वर्जन में आएगा। खास बात यह है कि इस स्कूटर को अगले हफ्ते लॉन्च किया जाएगा। इस स्कुटर का नाम होंडा एक्टिवा है और अब यह गाडी इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में भी देखने को मिलेगी।

यह भी पढे :- अब हर इलेक्ट्रिक वाहन को मिलेगी सब्सिडी; देखिए किस गाडी पर कितनी मिलेगी सब्सिडी

इस बात की ज्यादा संभावना है कि यह स्कूटर स्वैपेबल बैटरी के साथ आएगा क्योंकि कुछ दिन पहले होंडा कंपनी ने बेंगलुरु मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड के साथ मिलकर इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए बैटरी स्वैपिंग सुविधा शुरू की है। यह स्वैपेबल बैटरी के साथ आने वाला भारत का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर होगा। यह स्वैपेबल बैटरी के वजह से होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर 150 किमी से अधिक की रेंज देगी।

इस स्कूटर में इंडिकेटर माउंटेड फ्रंट एप्रन, फ्लैट सीट, सिल्वर कलर, रिमूवेबल बैटरी जैसे कई हाईटेक फीचर्स दिए जाने वाले हैं। इस स्कूटर की कीमत 1 लाख रुपये से ज्यादा होने वाली है। Honda Activa को 23 जनवरी, 2023 को लॉन्च किया जाएगा। इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार की तुलना में कीमत कम होने से अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस स्कूटर को अच्छा रिस्पॉन्स मिल सकता है। सूत्रों ने जानकारी दी है कि कीमत 1 लाख 10 हजार रुपये है।

यह भी पढे :- अब इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने पर मिलेगी तगड़ी छूट, इस राज्य ने किया बड़ा ऐलान!

Share.

Leave A Reply