Honda City e Hev Price : इस समय भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग बढ़ती जा रही है। मारुति, टाटा, हुंडई जैसी कई कंपनियां भारतीय बाजार में अपने इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च कर रही हैं। हर कंपनी ज्यादा से ज्यादा माइलेज देने की कोशिश कर रही है। तो अब Honda ने अपनी एक पॉपुलर कार को हाइब्रिड सेगमेंट में लॉन्च किया है। इस कार का नाम Honda City E Hev है और यह कार अब भारत में Honda की फिर एक बार मार्केट डिमांड बढा सकती है।

देखा जाये तो होंडा के वाहनों की खपत में पिछले कुछ वर्षों में काफी कमी आई है। होंडा सिटी लोकप्रिय थी क्योंकि यह सेडान सेगमेंट में थी। यह इकलौती कार थी जिसने बाजार में होंडा का नाम बरकरार रखा। अब होंडा उसी कार का हाइब्रिड मॉडल लेकर आएगी, जो एक बार फिर बाजार में हलचल मचा देगी।

खास बात यह है कि इस Honda City e Hev में कई दमदार फीचर्स दिए गए हैं। इस हाइब्रिड कार का माइलेज 26.5 किमी प्रति लीटर है और एक बार इस कार का टैंक भर जाने के बाद यह कार बैंगलोर से मुंबई की दूरी तय कर सकती है। इस कार के टैंक की 40 लीटर ईंधन क्षमता है।

यह भी पढ़ें: 10 हजार महीना में घर ले आएं Maruti Brezza; कंपनी ने दिया दमदार ऑफर

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने इस कार की तारीफ करते हुए दिखाया कि वह हाइब्रिड कारों को बढ़ावा दे रहे हैं। आइए जानते हैं इस कार के इंजन स्पेसिफिकेशंस के बारे में… कार में 1.5 लीटर फोर-सिलिंडर इंजन लगा है जो 126hp की पावर और 253Nm का टार्क जनरेट करने में सक्षम है। खास बात यह है कि कार का इंजन e-CVT से जुड़ा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार इस कार में एक इंजन, एक इलेक्ट्रिक मोटर और एक लिथियम-आयन बैटरी पैक है।

कार में 8-स्पीकर म्यूजिक सिस्टम के साथ 8-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम, ब्लू एक्सेंट, E: HEV बैज, एक नया डिज़ाइन किया हुआ ग्रिल, फॉग लैंप गार्निश, रियर डिफ्यूज़र और ट्रंक स्पॉइलर जैसी हाई-टेक सुविधाएँ मिलती हैं। इस कार की ऑन-रोड (Honda City e Hev Price ) कीमत 22 लाख रुपये तक जाती है। साथ ही दिल्ली में इसकी एक्स-शोरूम कीमत 20 लाख रुपये है।

( बाईक-कारों पर ऑफ़र, जानकारी और सभी News प्राप्त करने के लिए लिंक पर क्लिक करके ‘द गाडीवाला’ व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें :- https://chat.whatsapp.com/JfFD2GIuJX80rWCTc2NsLU

Share.

Leave A Reply