Honda to Discontinue Jazz and WRV : फिलहाल मार्केट में कार और एसयूवी सेगमेंट में मारुति सुजुकी, महिंद्रा, टाटा मोटर्स का दबदबा है। ये कंपनियां अच्छे माइलेज, कम मेंटेनेंस, वाजिब दाम, बेहतरीन सुरक्षा जैसे अलग-अलग प्वाइंट्स के साथ मार्केट में टिकी हुई हैं। ऐसे में एक बड़ी खबर सामने आई है। होंडा कंपनी ने भारतीय बाजार के लिए अपनी 2 कारों को बंद करने का फैसला किया है। हालांकि ये दोनों कारें मशहूर हैं, लेकिन पिछले कुछ महीनों में इनकी खपत काफी कम हो रही है।

Honda Jazz और WR-V या 2 कारों को अगले साल से भारतीय सड़कों पर नहीं देखा जाएगा। होंडा को भारतीय बाजार से जो प्रतिक्रिया मिल रही है वह दिन-ब-दिन कम होती जा रही है। इतना ही नहीं कंपनी ने पिछले साल ही कई मॉडल्स को बंद कर दिया था। CR-V, BR-V Mobilio जैसे मॉडल्स को पिछले साल ही बंद करना पड़ा था और अब 2 और कारों के बंद होने के साथ कहा जाता है कि होंडा ने बाजार में अपनी अपील खो दी है। हालांकि दोपहिया बाजार में होंडा का दबदबा अभी भी कायम है। (Honda to Discontinue Jazz and WRV)

यह भी पढ़ें: 28 किमी की माइलेज वाली यह कार घर लाये सिर्फ 1 लाख में; केवल ‘इतनी’ EMI

पिछले महीने, इन दोनों कारों की पूरे भारत से कुल एक हजार मॉडल की बिक्री नहीं हुई। अगस्त में WR-V की 415 यूनिट्स और Jazz की 448 यूनिट्स ही बिकी हैं। यह कंपनी के लिए बेहद निराशाजनक प्रदर्शन है। अगर कुल हजार मॉडल नहीं बिकेंगे तो भारतीय बाजार से हटने के अलावा कोई विकल्प नहीं है।

Honda WR-V 9 से 10 लाख में जबकि Honda Jazz 8 लाख में उपलब्ध है। इस बीच कहा जा रहा है कि कंपनी इतने सारे कदम वापस लेकर एक मजबूत कदम उठाएगी। पिछले कुछ दिनों में भारत में एसयूवी की खरीदारी में इजाफा हुआ है। तो अब Honda कंपनी अगले साल एक SUV मॉडल लॉन्च कर सकती है।

( बाईक-कारों पर ऑफ़र, जानकारी और सभी News प्राप्त करने के लिए लिंक पर क्लिक करके ‘द गाडीवाला’ व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें :- https://chat.whatsapp.com/JfFD2GIuJX80rWCTc2NsLU

Share.

Leave A Reply