Hyundai Venue Global NCap Crash Test Rating : आजकल भारत में लोग कार खरीदते समय सिर्फ माइलेज ही नहीं देखते हैं बल्कि Crash Test में कार की सेफ्टी रेटिंग क्या रही है? यह भी देखते हैं। एक समय था जब भारत में सिर्फ माइलेज और कार की कीमत को देखा जाता था। लेकिन अब लोग अपडेटेड और स्मार्ट हैं। कार खरीदने से पहले हमेशा कार की सेफ्टी रेटिंग के बारे में जानकारी मांगी जाती है। अब कार वेन्यू काफी चर्चा में है और इस कार की सेफ्टी रेटिंग भी चर्चा में है।

अच्छे माइलेज और शानदार लुक्स की वजह से इस कार को अच्छा रिस्पॉन्स मिलना तय था। अब जब इस कार की सेफ्टी रेटिंग सामने आ गई है तो इस कार की अच्छी डिमांड होगी।

ASEA NCAP द्वारा किए गए क्रैश टेस्ट में, ह्युंदाई की एंट्री-लेवल SUV वेन्यु ने एडल्ट प्रोटेक्शन में 91% स्कोर किया। इस कार ने 34.8/38 का स्कोर हासिल किया। इस बीच, चाईल्ड प्रोटेक्शन में इसने 40/49 के स्कोर के साथ 81% स्कोर किया। यह स्कोर देख के आम लोगो के मन में इस कार का बडा इम्प्रेशन बन गया। कमजोर सड़क सुरक्षा में, वेन्यू ने 29.8/48 की रेटिंग के साथ 62% स्कोर किया। अंत में, सुरक्षा सहायता में, इसने 8.1/13 के स्कोर के साथ 62% स्कोर किया।

वैसे देखा जाये तो यह कार मेंटेनन्स फ्री है, इसका सेफ्टी रेटिंग भी अच्छा है। लुक और मायलेज की बात करे तो इस रेंज में ह्युंदाई वेन्यु की कोई कॉम्पिटीशन नही है।

Share.

Leave A Reply