Tata को लग सकता है बड़ा झटका, उनकी ‘इस’ मशहूर EV कार  में लगी आग, यह देश का पहला मामला!

मुंबई : पिछले कुछ महीनों में हमने EV बाइक्स में लगी आग के बारे में कई खबरे पढ़ी है।  किसी EV कार में आग लगने की खबर नहीं थी। क्योंकि EV कार उत्पादन करने वाली लगभग सभी कंपनिया पुरानी और अच्छी ब्रांड्स की है। हालाँकि, इसी बिच एक EV कार की बैटरी में आग लगने खबर आ चुकी है।

भारत में इलेक्ट्रिक कार में लगी आग से जुड़े इस तरह के पहले मामले में, टाटा नेक्सॉन के EV मॉडल में मुंबई में आग लग गई और कंपनी घटना की जांच कर रही है। बुधवार देर रात मुंबई के वसई वेस्ट से ईवी कार में आग लगने की घटना की सूचना मिली और टाटा नेक्सन में आग लगने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि “इस घटना के कारणों का पता लगाने के लिए वर्तमान में एक एक्सपर्ट्स की टीम द्वारा विस्तृत जांच की जा रही है।”

बयान में आगे कहा गया,“हम पूरी जांच के बाद एक विस्तृत रिपोर्ट पब्लिश करेंगे। हम अपने वाहनों और उनके मालिकों की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली EV कार 

Tata Nexon EV भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार है और देश में हर महीने कम से कम 2,500-3,000 कारों की बिक्री हो रही है। कंपनी अब तक 30,000 Nexon EVs बेच चुकी है।

वीडियो के मुताबिक, कार के मालिक ने अपने नेक्सॉन ईवी को अपने ऑफिस में लगे सामान्य स्लो चार्जर से चार्ज किया।

स्थानीय मिडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अपने घर की ओर लगभग 5 किमी की दूरी तय करने के बाद, कार के मालिक ने कार से कुछ अजीब आवाजें सुनीं और डैशबोर्ड पर चेतावनियों की चमक देखी, जिसने उन्हें वाहन को रोकने और कार से बाहर निकलने के लिए सतर्क कर दिया,

कंपनी ने कहा, “लगभग चार वर्षों में 30,000 से अधिक ईवी ने पूरे देश में 1 मिलियन किमी से अधिक की दूरी तय करने के बाद यह पहली घटना है।”

देश में बैटरी विस्फोट के कारण कई इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों में आग लग गई है, जिससे सरकार को ओला इलेक्ट्रिक, प्योर ईवी, जितेंद्र ईवी टेक, एथर एनर्जी और ओकिनावा जैसे ईवी निर्माताओं से जुड़ी घटनाओं की जांच शुरू करनी पड़ी है।

Share.

Leave A Reply