नई दिल्ली: देश में महँगी गाड़ियों का शौक रखने वाले लाखो लोग है। खास उनके लिए एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दुनियाभर में अपनी बेहतरीन और दमदार इंजन वाली सुपरबाइक निर्माता कंपनी डुकाटी ने भारत में एक नया मॉडल लॉंच किया है।

इटली की सुपरबाइक कंपनी डुकाटी ने स्ट्रीटफाइटर V4 SP बाइक को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है. इसकी शोरूम कीमत 34.99 लाख रुपये है।

 डुकाटी ने एक बयान में कहा कि उसने अपने डीलरों के माध्यम से अपनी 1,103 सीरीज की सुपरबाइक की बुकिंग शुरू कर दी है।

जब डुकाटी स्ट्रीटफाइटर V4SP के लुक और डिजाइन की बात आती है, तो बाइक के बॉडी पैनल में मैट ब्लैक रंग, पंखों पर मैट कार्बन फिनिश, फ्यूल टैंक पर ब्रश एल्युमिनियम शेड और कुछ लाल रेखाएं होती हैं।

स्ट्रीटफाइटर V4SP अपने पिछले वर्जन स्ट्रीटफाइटर V4AS से हल्का है। इसका वजन 196.5 किलोग्राम है। जो स्ट्रीटफाइटर वी4एस से करीब 2.5 किलो कम है।

गौरतलब है कि, बाइक में कार्बन रिम्स नहीं पाए जाते हैं। जैसा कि अंतरराष्ट्रीय बाजार संस्करण में है। इसके बजाय, भारत में स्ट्रीटफाइटर V4SP में मार्चेसिनी फोर्ज्ड मैग्नीशियम व्हील है। ये एल्युमीनियम के पहियों की तुलना में 0.9 किलोग्राम हल्के होते हैं।

 इंजन की बात करें तो V4 SP में वही 1,103cc, Desmosedici Stradale V4 इंजन दिया गया है जो V4S में मिलता है। यहां यह 13,000rpm पर 208hp की पावर और 9,500rpm पर 123Nm का टार्क जेनरेट करता है।

इसमें 9 डिस्क STM EVO SBK ड्राई क्लच है। वही इसे मारुति ऑल्टो कार से तुलना करें तो आल्टो में 796 सीसी का इंजन है जो अधिकतम 35.3 किलोवाट @ 6000 आरपीएम उत्पन्न करता है। साफ है कि डुकाटी स्ट्रीटफाइटर वी4 एसपी का इंजन ऑल्टो से बड़ा है।

Share.

Leave A Reply