नई दिल्ली: बढ़ते ईंधन दरों ने लोगों के बजट पर सीधा हमला किया है। आम लोग अब खुद की गाडी से ज्यादा पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल करने की सोचने लगे है। इसी बिच बाइक्स उत्पादन में बड़ी और पुरानी कंपनी TVS ने जबरदस्त माइलेज वाली बाइक लौंच की है।

TVS मोटर कंपनी ने भारतीय बाजार में नई Radeon बाइक लॉन्च कर दी है। 110 ES MAG वेरिएंट की कीमत 59,925 रुपये है, जबकि DIGI ड्रम डुअल टोन वेरिएंट की कीमत 71,966 रुपये है। यह बाइक रियल टाइम माइलेज इंडिकेटर (RTMi) के साथ सेगमेंट में पहले रिवर्स LCD क्लस्टर के साथ आती है।

TVS Radeon मोटरसाइकिल 109.7cc ड्यूरा-लाइफ इंजन द्वारा संचालित है जो 7,000 rpm पर 8.4 PS की पावर और 5,000 rpm पर 8.7 Nm का टार्क पैदा कर सकती है। बाइक के पेट्रोल टैंक की क्षमता 10 लीटर है। बाइक 69 kmpl का माइलेज देगी।

फीचर्स

Radeon के फीचर्स की बात करें तो इसमें आरामदायक राइडिंग और सीटिंग के लिए USB चार्जर के साथ  लंबी सीट मिलती है. RTMi फीचर के साथ रिवर्स LCD क्लस्टर यूजर्स को राइडिंग कंडीशन के अनुसार मोटरसाइकिल के माइलेज को नियंत्रित करने में सक्षम बनाता है।

इसके अलावा 17 अन्य फीचर जैसे क्लॉक, सर्विस इंडिकेटर, लो बैटरी इंडिकेटर, टॉप स्पीड और एवरेज स्पीड की जानकारी भी डिजिटल क्लस्टर में उपलब्ध है।

इस तकनीक से मिलेगा ज्यादा माइलेज

TVS का इंटेलिगो फीचर जब वाहन व्यस्त ट्रैफिक सिग्नल और अन्य स्टॉप पर लंबे समय तक निष्क्रिय रहता है, तब इंजन को बंद कर देता है।  जिसके परिणामस्वरूप बेहतर माइलेज मिलता है।

यह तकनीक ऐसे समय में ईंधन की बर्बादी और उत्सर्जन से बचने में मदद करती है। रेडियन को एक साधारण थ्रॉटल रेव के साथ धकेला जा सकता है, जो सवारी के आराम को बढ़ाता है।

 

लुक भी शानदार

मोटरबाइक में प्रीमियम क्रोम हेडलैंप, क्रोम रियर व्यू मिरर, फ्रंट डिस्क ब्रेक और स्पोर्टी पैड डिज़ाइन हैं। TVS Radeon चार वेरिएंट्स में उपलब्ध होगा, जैसे बेस एडिशन, रिवर्स एलसीडी क्लस्टर के साथ डुअल-टोन एडिशन ड्रम, रिवर्स एलसीडी क्लस्टर के साथ डुअल-टोन एडिशन ड्रम, और एक डिस्क वेरिएंट में LCD क्लस्टर के साथ डुअल-टोन। इस बाइक में कई कलर ऑप्शन भी उपलब्ध हैं।

कीमत:

गाडी की कीमत हर राज्य और शहर में अलग है। इसका कारण स्थानीय टैक्स के नियम है। गाडी की एक्स शोरूम कीमत ₹59,092 से ₹76,366 के बिच है।

Share.

Leave A Reply