सबकी चहीती Scorpio ने बदला अपना अवतार, महिंद्रा ने लॉंच किया नया मॉडल, लुक देखकर हो जाओगे पागल!

नई दिल्ली: कहने की जरुरत नहीं महिंद्रा की स्कार्पियो सबकी पसंदीदा फोर वीलर है। बच्चा हो या जवान या हो बूढ़ा, सभी को यह गाडी पसंद आती है। क्योंकि इसका लुक है ही इतना कातिलाना उपरसे दमदार फीचर्स भी लोगों को लुभाते है।

इसी बिच महिंद्रा ने स्कार्पियो का नया मॉडल लांच किया है। जो लॉंच होते ही सुर्खियों में बना हुआ है। इसकी डिज़ाइन और लुक देख सभी फ़िदा हो रहे है। आइए जानते है इस गाडी के बारे में विस्तार से।

महिंद्रा ने इस गाडी का नाम Scorpio N रखा है। Scorpio N में XUV जैसा ही पावरट्रेन दिया गया है। SUV में 2.0-लीटर mStallion टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन है जो अधिकतम 197 bhp की पावर और 380 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसके अलावा इसमें 2.2-लीटर mHawk डीजल इंजन है, जो वेरिएंट के आधार पर 173 bhp की पावर और 400 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

 

ट्रांसमिशन विकल्पों के बारे में बात करे तो , नई स्कॉर्पियो में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6-स्पीड टॉर्क-कनवर्टर एटी के साथ महिंद्रा का नया 4 XPLOR 4WD सिस्टम शामिल है। फीचर्स के मामले में Mahindra की नई Edge SUV खूबियों से भरपूर है. ये सारे फीचर स्कॉर्पियो-एन में भी देखने को मिलेंगे।

 

इसका फोर-व्हील-ड्राइव केवल डीजल वेरिएंट के साथ उपलब्ध होगा और इसे मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन के साथ पेश किया जाएगा। ग्राहकों के पास ट्रांसमिशन चुनने का विकल्प भी होगा।गौरतलब है की Scarpio के SUV Z2, Z4, Z6, Z8 और Z8 L कुल पांच वेरिएंट में उपलब्ध होंगे। नई महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन का मुकाबला टाटा सफारी, महिंद्रा एक्सयूवी700, एमजी हेक्टर प्लस आदि से होगा।

 

गाडी के फीचर्स के बारे में बात करे तो, इसमें वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो, ऐप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी, 70 से अधिक कनेक्टेड कार टेक फीचर्स, एक इलेक्ट्रिक सनरूफ, सोनी का प्रीमियम साउंड सिस्टम, डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल और एक विशाल 8.0-इंच पावर्ड एड्रेनॉक्स है। टचस्क्रीन एक इंफोटेनमेंट सिस्टम है।

 

Mahindra Scorpio N का मुकाबला मार्केट में मौजूद बाकी SUVs से होगा. SUVs में Tata Safari, Tata Harrier, Hyundai Creta, Hyundai Alcazar और Toyota Fortuner शामिल हैं। कंपनी का दावा है कि महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन एकदम नई है। इसमें इलेक्ट्रॉनिक एडजस्टेबल ड्यूल-टोन लेदर सीट भी है। गाड़ी में सबसे चौड़ा सनरूफ भी दिया गया है।

Share.

Leave A Reply