Mahindra XUV300 Recall : कुछ दिनों पहले देश में सबसे लोकप्रिय और सबसे ज्यादा कारों की बिक्री करने वाली मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) को बड़ा झटका लगा था। मारुति सुजुकी के स्विफ्ट टूर वेरिएंट को सीटबेल्ट की खराबी के कारण वापस बुला लिया गया था। अब एक और भारतीय कंपनी की कारों को वापस बुलाने की नौबत आ गयी है। खास बात यह है कि यह भारत की सबसे सुरक्षित कार है। Mahindra की XUV300,  सब-4 मीटर कॉम्पैक्ट SUV, को क्लच की समस्या के कारण वापस मंगाया गया है।

यह भी पढ़ें: सिर्फ 1 लाख में घर लाएं Maruti Alto K10; देना होगा सिर्फ ‘इतना’ EMI

चौंकाने वाली बात ये है कि कुछ दिन पहले इसी महीने में Mahindra कंपनी ने 2 गाड़ियों XUV 700 और Thar को वापस मंगवाया था। महिंद्रा को एक ही महीने में 2 बार वाहनों को रिकॉल करने में शर्मिंदगी उठानी पड़ी है। मिली जानकारी के मुताबिक XUV300 के पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट्स को रिकॉल किया गया है।

अधिक जानकारी के लिए आप महिंद्रा की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं :- Mahindra’s Official Website 

क्लच असेंबली को मुख्य दोष माना जाता है जबकि एयर कंडीशनिंग सिस्टम असेंबली में भी कुछ समस्याएं पाई गई हैं। इसी बीच महिंद्रा ने तुरंत इन (mahindra xuv300 car) वाहनों को वापस बुला लिया है और अब सभी कारों की जांच की जा रही है। साथ ही जिस कार में ये समस्याएँ पाई जाती हैं, उसकी मरम्मत की जाएगी या पार्ट बदल दिया जाएगा। बार बार अपने वाहंनो को वापस मंगाने की नौबत महिंद्रा को एक ही महिने में 2 बार आई है। (Mahindra XUV300 Recall)

( बाईक-कारों पर ऑफ़र, जानकारी और सभी News प्राप्त करने के लिए लिंक पर क्लिक करके ‘द गाडीवाला’ व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें :- https://wa.me/919850875845?text=I-am-interested%20

Share.

Leave A Reply