Mahindra XUV300 Turbo Sportz:

मशहूर कार निर्माता कंपनी महिंद्रा ने भारत में नई XUV300 TurboSport को लॉंच  कर दिया है। गाडी को 10.35 लाख-12.90 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच की कीमतों के साथ लॉन्च किया है। 

महिंद्रा लगातरा नए मॉडल पेश कर रही है। जिस वजह से मार्केट  में महिंद्रा का दबदबा बढ़ रहा है। आइए जानते है इस नई गाडी के बारे में विस्तार से। 

इंजन 

XUV300 TurboSport 1.2-लीटर, तीन-सिलेंडर, टर्बो-पेट्रोल यूनिट द्वारा संचालित है, जो 130hp, 230Nm का जनरेट करता है। इंजन को 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है। कंपनी के मुताबिक, XUV300 TurboSport महज 5 सेकेंड में 0-60kph की रफ्तार पकड़ सकती है।

कंपनी ने XUV300 के साथ एक माइल्ड-हाइब्रिड स्टार्ट-स्टॉप सिस्टम भी दिया है जो ईंधन खपत में और सुधार करेगा और CO2 उत्सर्जन को कम करेगा। महिंद्रा का दावा है कि इस नए इंजन की माइलेज 18.2kpl है।

यह नया इंजन पुराने 110hp, 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल यूनिट से 20hp और 30Nm अधिक टॉर्क  उत्पादन करता है, जो XUV300 को अपनी श्रेणी में सबसे शक्तिशाली कॉम्पैक्ट SUV बनाता है।

फ़ीचर्स

नई XUV300 TurboSport में लाल रंग के साथ एक नया ग्लॉस ब्लैक ग्रिल है, जबकि फ्रंट बंपर पर सेंट्रल एयर इनटेक पर क्रोम एलिमेंट्स रेड फिनिश हैं। इस SUV में महिंद्रा का नया ट्विन पीक्स लोगो और ब्लैक आउट विंग मिरर लगे हैं।

वाहन को चार नए रंग विकल्पों में पेश किया जा रहा है, जिसमें ब्लैक रूफ के साथ ड्यूल-टोन ब्रॉन्ज, ब्लैक रूफ के साथ व्हाइट और व्हाइट रूफ के साथ ब्लैक, मोनोटोन ब्रॉन्ज विकल्प शामिल हैं।

केबिन के अंदर, नई SUV300 को वर्तमान मॉडल में देखे गए डुअल-टोन ब्लैक और बेज इंटीरियर थीम के बजाय एक ऑल-ब्लैक थीम में रखा गया है। इसमें नए क्रोम फिनिश्ड पैडल के साथ डैशबोर्ड, सेंटर कंसोल और स्टीयरिंग व्हील पर सिल्वर एक्सेंट दिया गया है।

अन्य विशेषताओं में एक इलेक्ट्रिक सनरूफ, एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप के साथ प्रोजेक्टर हेडलैंप, 7.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटो हेडलैंप और वाइपर शामिल हैं। 

सेफ्टी फीचर्स में 6 एयरबैग, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर, ऑल-व्हील डिस्क ब्रेक और हिल स्टार्ट असिस्ट के साथ ESP शामिल हैं। इनमें से ज्यादातर फीचर XUV300 के टॉप-स्पेक W8(O) ट्रिम्स में ही उपलब्ध होंगे।

 

 

Mahindra XUV300 Turbo Sportz
Share.

Leave A Reply