Maruti Discontinues S-Cross:

2015 में लॉन्च होने के सात साल बाद, मारुति सुजुकी ने आखिरकार भारत में एस-क्रॉस एसयूवी को बंद कर दिया है। कंपनी ने अब आधिकारिक वेबसाइट से इसे हटाकर कार को आधिकारिक तौर पर बंद कर दिया है।

S-Cross भारत में नेक्सा डीलरशिप के माध्यम से रिटेल किया जाने वाला पहला मॉडल था। S-Cross को कंपनी के शीर्ष मॉडल के रूप में Grand Vitara द्वारा प्रतिस्थापित किया गया है।

मारुति सुजुकी S-Cross 2015 में लॉन्च हुई और हुंडई क्रेटा और रेनॉल्ट डस्टर की प्रमुख प्रतियोगी थी। इसने दो डीजल इंजन विकल्पों में पेश किया गया था।  1.3 लीटर मल्टीजेट और 1.6-लीटर। जबकि 1.6-लीटर डीजल इंजन ने 117hp पावर का जनरेट हुआ करता था।  जबकि छोटे 1.3 लीटर इंजन का 89hp पावर था।

यह भी पढ़े: How to Get VIP Number Plate : ‘इस’ तरह आप भी ले सकते आपकी गाडी के लिए VIP नंबर, जानिए कितना आएगा खर्चा?

Maruti Discontinues S-Cross

2017 में, S-Cross को कॉस्मेटिक्स के मामले में एक अपडेट मिला था। 1.6-लीटर इंजन वैरिएंट को बंद कर दिया गया था जबकि 1.3-लीटर इंजन वैरिएंट की पेशकश जारी रखी गई थी। बाद में 2020 में, 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन को भारतीय बाजार में पेश किया गया था।

( बाईक-कारों पर ऑफ़र, जानकारी और सभी News प्राप्त करने के लिए लिंक पर क्लिक करके ‘द गाडीवाला’ व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें :- https://wa.me/919850875845?text=I-am-interested%20)

Share.

Leave A Reply