Maruti Suzuki Alto K10 Booking Started: Maruti Suzuki की नई ऑल्टो K10 की प्री-बुकिंग शुरू हो गई है। जो ग्राहक इसे खरीदना चाहते हैं वे शोरूम जाकर या ऑनलाइन बुक कर सकते हैं। ऑल्टो मारुति सुजुकी इंडिया के सबसे ज्यादा बिकने वाले मॉडलों में से एक है।

कब होगी लॉंच ?

मारुति की नई ऑल्टो K10 को 11,000 रुपये में बुक किया जा सकता है। कंपनी इसे 18 अगस्त को लॉन्च कर सकती है। ऑल्टो दो मॉडल 800 और K10 में लॉन्च होने वाली है। ऑल्टो की सफलता के बारे में बोलते हुए, कंपनी के वरिष्ठ कार्यकारी अधिकारी शशांक श्रीवास्तव ने कहा, ऑल्टो 4.32 मिलियन ग्राहकों के साथ देश का सबसे प्रभावशाली ब्रांड है।

 

यह मॉडल होगा ख़ास:

 

मारुति की नई ऑल्टो का K10 मॉडल कई बदलावों के साथ लॉंच होने वाला है। इसके आउटलुक की बात करें तो यह मारुति की सेलेरियो जैसी ही दिखती है। कुछ दिनों पहले कार के ऐड शूट के दौरान ऑल्टो की कुछ तस्वीरें सामने आई थीं।  लेकिन, इसे देखकर कहा जा सकता है कि नई ऑल्टो 2021 के अंत में लॉन्च की गई सेकेंड जेनरेशन सेलेरियो जैसी ही है।

Maruti Suzuki Alto K10 Booking Started

 

इन तस्वीरों के बाद यह भी उम्मीद की जा रही है कि नई मारुति ऑल्टो मौजूदा पीढ़ी की ऑल्टो से थोड़ी बड़ी होगी। नेक्स्ट जनरेशन ऑल्टो के बारे में कहा जा रहा है कि इसमें बूट स्पेस और ग्राउंड क्लीयरेंस भी बढ़ा है। मारुति ने BS6 उत्सर्जन मानदंड लागू होने के बाद अप्रैल 2020 में Alto K10 को बंद कर दिया था।

 

नई ऑल्टो में इंजन से लेकर इसके डिजाइन में कई बदलाव किए गए हैं। नई ऑल्टो मॉड्यूलर हार्टटेक प्लेटफॉर्म पर आधारित है। इस प्लेटफॉर्म के साथ सेलेरियो और वैगनआर भी बाजार में मौजूद हैं।

 

अब अगले फीचर की बात करें तो नई ऑल्टो में दो इंजन विकल्प मिल सकते हैं। इसे नए 1.0L ड्यूलजेट पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। जो कि 67hp की पावर और 89Nm का मैक्सिमम टॉर्क जेनरेट करता है। इसके अलावा ऑल्टो पहले से मौजूद 796cc पेट्रोल यूनिट के साथ आ सकती है, जो 47hp की पावर और 69Nm का मैक्सिमम टॉर्क जेनरेट करती है। (Maruti Suzuki Alto K10 features)

Share.

Leave A Reply