Maruti Suzuki ev Car Price : मौजूदा समय में लोगों का रुझान सीएनजी और इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने की तरफ बढ़ रहा है। पिछले 2 साल में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के चलते इन वाहनों की खरीदारी अपेक्षाकृत कम हुई है। इलेक्ट्रिक वाहनों की खरीद में काफी वृद्धि हुई है क्योंकि उन्हें इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने के लिए सरकार से सब्सिडी मिल रही है और वे पर्यावरण के अनुकूल और मेंटेनन्स फ्री हैं। टाटा जैसी कंपनियां इलेक्ट्रिक सेगमेंट पर फोकस कर कारों का निर्माण कर रही हैं।

अब भारत की सबसे लोकप्रिय कंपनी मारुति सुजुकी भी इलेक्ट्रिक सेगमेंट में उतर गई है। मारुति सुजुकी की इलेक्ट्रिक कार ईव्हिएक्स जल्द ही सड़कों पर दौड़ती नजर आएगी। ईव्हिएक्स एक SUV है जो एक बार चार्ज करने पर 500 किमी से अधिक चलेगी। लंबी होने के साथ ही यह एसयूवी और भी भारी दिखती है।

60kwh बैटरी वाली मारुति सुजुकी की इलेक्ट्रिक ईव्हिएक्स 2025 तक सड़कों पर आ जाएगी। बहुत से लोग इस कार का इंतजार कर रहे हैं। मारुति के प्रशंसकों को यह कार ऑटो एक्सपो 2023 में देखने को मिली। इस कार की कीमत 15 से 20 लाख रुपए के बीच होगी। इस कार का लुक भी कमाल का है। हुंडई क्रेटा से बड़ी होने के कारण यह कार ज्यादा आकर्षक नजर आती है।

Share.

Leave A Reply