Maruti Suzuki Jimny Latest Update :  भारत में हर महीने कई गाड़िया लॉंच होती है लेकिन कुछ गाड़िया ऐसी है जिन्होंने अपना एक तगड़ा फैनबेस बनाकर रखा है। बाइक्स में बात  करे तो रॉयल एनफील्ड की बुलेट (Royal Enfield Bullet) और फोर व्हीलर में महिंद्रा की थार (Mahindra Thar) ने भारतीय युवाओं  के मन में अपनी जगह बनाई हुई है। जो युवा लंबा  सफर और घूमने का शौक रखते है वे इन गाड़ियों के दीवाने होते है।

अब महिंद्रा थार को एक तगड़ा कॉम्पिटिटर मिलने जा रहा है। भारत की मशहूर कंपनी मारुती अपनी दमदार पांच दरवाजे वाली जिप्सी Maruti Suzuki Jimny भारत में लॉंच  करने को एकदम तैयार है। इसके बाद मार्केट  में महिंद्रा थार को तगड़ा झटका लगने की उम्मीद है। क्योंकि मारुती की जिप्सी लुक्स, फीचर्स और कीमत के मामले में महिंद्रा थार का जबरदस्त विकल्प है।

( बाईक-कारों पर ऑफ़र, जानकारी और सभी News प्राप्त करने के लिए लिंक पर क्लिक करके ‘द गाडीवाला’ व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें :- https://chat.whatsapp.com/JfFD2GIuJX80rWCTc2NsLU )

Maruti Suzuki Jimny को इस साल कुछ महीनों  पहले यूरोप में टेस्टिंग के दौरान देखा गया था। इसके बाद कंपनी  ने आधिकारिक तौर पर इस गाडी का लुक सार्वजनिक किया था। Jimny  की लुक की तुलना हम्मर से हो रही है। लोग इसे मिनी हम्मर भी कह रहे है। 

 

Maruti Suzuki Jimny Launch Date in India 

Maruti Suzuki Jimny के भारत में लॉंच  को लेकर सभी इस गाडी का इंतजार कर रहे है। मन जा रहा है अगले साल जनवरी में होने वाले ऑटो एक्सपो में इस गाडी को आधिकारिक तौर पर भारत में लॉन्च  किया जा सकता है। वैसे 3  दरवाजों वाली जिम्नी पिछले  50  सालों से विश्व यूरोप और अफ्रीका में धूम मचा रही है। लेकिन इस गाडी का भारतीय 5 दरवाजों वाला वैरिएंट कैसे होगा इसको लेकर सभी एक्साइटेड है!

इस गाडी को गुरुग्राम में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है, जिससे लोगों का उत्साह अपने चरम पर है।

Maruti Suzuki Jimny Latest Update

 

Maruti Suzuki Jimny Features

 

गाडी की विशेषताओं  के बारे में बात करे तो इसमें एक दमदार डुअलजेट इंजिन होगा। यह इंजिन K 15C  1.5 लीटर हो सकता है। इस गाडी में मैनुअल और आटोमेटिक गियर के साथ पेश किया जाएगा।

आपको बता दें  कि 3  दरवाजों वाली जिम्नी का उत्पादन भारत में ही होता है ,इसे गुरुग्राम के एक प्लांट में बनाया जाता है और अफ्रीका और यूरोप में बेचा जाता है। 

Share.

Leave A Reply