Maruti Suzuki Sales Report September: देश की सबसे लोकप्रिय कार निर्माताओं में से एक मारुती सुजुकी ने इस त्योहारी मौसम में धूम मचाई है। मार्केट में इस कंपनी  के आसपास भी कोई नजर नहीं आ रहा। कंपनी के सेल में चौंकाने वाले वृद्धि देखि गई है।

मारुती सुजुकी मध्यम वर्ग के लोगों की पहली पसंद है, क्योंकि कम कीमत में शानदार फीचर्स वाली गाड़िया मुहैया कराने का काम मारुती करती है। इसलिए मारुती हर महीने औसतन 50 से 60 हजार तक कार यूनिट्स बेचती है। इसमें कॉम्पैक्ट कार्स और हैचबैक कार्स होती है।

हालाँकि पिछले महीने सितंबर  में मारुती सुजुकी ने मार्केट में गाड़िया बेचने के मामले में बड़ा कारनामा किया है। कंपनी ने लगभग डेढ़ लाख गाड़िया बेचीं है। आइए जानते है उनके सेल्स रिपोर्ट के बारे में विस्तार से।

 

Maruti Suzuki Sales Report September:

पिछले महीने सितम्बर 2022 की बात करे तो मारुती सुजुकी ने कुल 1 लाख 48 हजार 380 गाड़िया बेचीं। अगर इसकी तुलना सितम्बर 2021 से करे तो कंपनी ने तब सिर्फ 63 हजार 111 यूनिट्स बेचे थे। इसका मतलब है पिछले साल की तुलना में 135 प्रतिशत बढ़त देखि गई है।

 

 

Maruti Suzuki Sales Report September

 

गौरतलब है कि अगस्त 2022 में भी मारुती ने ताबड़तोड़ सेल की है। अगस्त में मारुती सुजुकी की 1 लाख 34 हजार 166 गाड़िया बेचीं गई। मतलब सितम्बर में 11 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई।

 

मारुति सुजुकी ने मिनी सेगमेंट में 29,574 यूनिट्स की बिक्री की है। इसमें मारुति ऑल्टो और एस-प्रेसो कारें शामिल हैं। कॉम्पैक्ट सेगमेंट में कंपनी ने कुल 72,129 कारें बेची हैं। इस सेगमेंट में कंपनी वैगनआर, बलेनो, सेलेरियो, डिजायर, स्विफ्ट, इग्निस, टूर-एस जैसी कारों की बिक्री करती है।

 

अक्टूबर 2022  का प्रेडिक्शन:

जानकारों के अनुसार इस महीने यानी अक्टूबर 2022 में मारुती पिछले सभी रिकॉर्ड्स तोड़ सकती है। क्योंकि इस महीने दशहरा और दिवाली दोनों बड़े त्यौहार है। इस वजह से माना जा रहा है, कंपनी कम से कम 2 लाख गाड़िया बेचने का आंकड़ा पार कर सकती है।

यह भी पढ़े: बस एक लाख रुपये देकर घर लाएं बेस्ट सेलिंग कार; देखें क्या है ऑफ़र

Share.

Leave A Reply