Maruti Suzuki WagonR Electric: बढ़ती पेट्रोल-डीजल की कीमतों की वजह से इलेक्ट्रिक कारों की मांग में तगड़ा इजाफा हुआ है। इस वजह आए दिन कई नई इलेक्ट्रिक कार लॉंच  हो रही है। गौरतलब है कि नई स्टार्ट कप कंपनियों के अलावा कार उत्पादन में दिग्गज कंपनियों ने भी अपना रूख इलेक्ट्रिक कार की ओर  मोड़ दिया है।

हाल ही में टाटा ने देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार Tata Tiago EV लांच कर इस सेगमेंट में हलचल मचा दी है।  इसी बिच खबर है कि  हैचबैक सेगमेंट में भारतीय सड़कों पर राज करने वाली मारुती सुजुकी भी अपनी मशहूर कार का एलेक्ट्रक वर्जन जल्द ही लांच कर सकती है। आइए जानते है इसके विस्तार से…

मिली जानकारी के अनुसार मारुती अगले दो सालों  के भीतर देश में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार लॉंच  कर सकती है। मारुती अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली हैचबैक कार Wagon R का इलेक्ट्रिक मॉडल बाजार में लाएगी। इससे पहले भी कई बार मारुती को Wagon R  इलेक्ट्रिक कार की टेस्टिंग करते हुए देखा गया है।

Maruti Suzuki WagonR Electric

 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जल्द ही मारुति  Wagon R इलेक्ट्रिक भारतीय बाजार में प्रवेश कर सकती है। हालांकि, अभी तक मारुती की ओर  से इस बात की पुष्टि नहीं हुई है। लेकिन माना  जा रहा है जल्द ही कंपनी इस बारे में आधिकारिक घोषणा कर सकती  है।

मारुती की इलेक्ट्रिक कार क्यों है ख़ास?

कहने की जरुरत नहीं मारुती सस्ती कीमतों में अच्छी गाड़ियाँ  ऑफर करती है। इस वजह से माध्यम वर्ग के लिए यह एक बड़ी खबर होगी। मारुती की इलेक्ट्रिक कार भी सस्ती हो सकती है। जीससे आम आदमी भी अपना इलेक्ट्रिक कार लेने का सपना पूरा कर सकता है। अभी यह प्रोजेक्ट शुरुआती चरण में है। जल्द ही इसकी अपडेट मिलने की उम्मीद है।

Share.

Leave A Reply