Mercedes Benz 300 SLR : दुनिया की सबसे महंगी कार कौन सी है? यह सवाल पूछे जाने पर 99% लोग ‘फेरारी’ का जवाब देंगे, लेकिन दुनिया में फेरारी से भी ज्यादा महंगी कारें हैं। आज तक बहोत सारे लोगों ने फेरारी से कम कीमत वाली कारें खरीदीं और फिर उन्हें इस तरह से मॉडिफाई किया कि उनकी कीमत करोड़ों रुपये बढ़ गई। आज हम आपको एक ऐसी कार के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी कीमत 1100 करोड़ रुपये है। इस कार का नाम मर्सिडीज बेंज 300 एसएलआर (Mercedes Benz 300 SLR) है और यह कार करीब 1100 करोड़ रुपये में बिकी। नतीजतन यह कार अब दुनिया की सबसे महंगी कार बन गई है। इससे पहले फेरारी 250 जीटीओ को  542 करोड़ रु में बेचा गया था।

( बाईक-कारों पर ऑफ़र, जानकारी और सभी News प्राप्त करने के लिए लिंक पर क्लिक करके ‘द गाडीवाला’ व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें :- https://chat.whatsapp.com/JfFD2GIuJX80rWCTc2NsLU )

कुछ दिन पहले यानि 5 मई को Mercedes-Benz 300 SLR की Mercedes-Benz संग्रहालय में नीलामी की गई थी, जिसमें कार को 1100 करोड़ रुपये में खरीदा गया था। सबसे खास बात यह है कि यह एक रेसिंग कार है जिसे कई साल पहले बंद कर दिया गया था। अब तक इस कार ने 12 में से 9 रेस जीती हैं लेकिन जब इस कार कि आखिरी रेस थी तो उस रेस में इस Mercedes-Benz 300 SLR कि वजह से 83 लोगों की जान चली गई।

यह हादसा 1955 में हुआ था। ‘द गाडीवाला’ की रिसर्च टीम के मुताबिक इस कार के सिर्फ 2 मॉडल ही लॉन्च हुए थे। 1950 के आसपास इस कार का निर्माण हुआ था, लेकिन 5 साल बाद 1955 हुये रेसिंग एक्सीडेंट के चलते इस कार मॉडल को बंद कर दिया गया।

कहा जाता है कि इस कार का जिक्र उस समय की सबसे तेज और सबसे ताकतवर कार के रूप में किया जाता था, इस कार में 302 पीएस की क्षमता वाला 3 लीटर का इंजन, दमदार इंजन, जबरदस्त पावर था और इस कार पर सभी की नजर पड़ने लगी।

यह भी पढ़ें: नई स्कॉर्पियो की कीमत सुनकर झूम उठोगे आप; देखें कितने में खरीद सकेंगे अपनी फेवरेट SUV : https://thegadiwala.in/mahindra-scorpio-classic-2022/

Share.

Leave A Reply