Most Exported Car From India : एक समय था जब भारतीय लोग विदेशी कारों का इस्तेमाल करना पसंद करते थे। लेकिन अब समय बदल गया है और अब भारतीय कारों की पूरी दुनिया में मांग है। भारतीय कंपनियां इस समय कम कीमत, दमदार फीचर्स और अच्छे माइलेज वाली गाड़ियां बना रही हैं। साथ ही विदेशी कंपनियां भारत में वाहनों का निर्माण कर रही हैं। टाटा जैसी भारतीय कंपनी सुरक्षा के मामले में कई नई ऊंचाइयां स्थापित कर रही है जबकि दक्षिण कोरियाई कंपनी किआ भारत में एक कंपनी का निर्माण कर के दुनिया भर में वाहनों की आपूर्ति कर रही है। पूरी दुनिया में भारत में बनने वाले वाहनों की मांग बढ़ती जा रही है। ऐसे में एक गर्व करने वाली खबर सामने आई है।

पिछले 2-3 साल पहले लॉन्च हुई नई कंपनी Kia Motors ने अब ऑटोमोबाइल मार्केट में अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। भारत में सितंबर 2019 में लॉन्च हुई इस कंपनी की कारें बहुत ही कम समय में लोकप्रिय हो गईं। किआ कारों का निर्माण भारत में आंध्र प्रदेश के अनंतपुर में एक अत्याधुनिक कंपनी में किया जाता है। लॉन्चिंग के तुरंत बाद ही इस कंपनी की कारों की विदेशों से मांग आने लगी। फिलहाल इस कंपनी की ज्यादातर कारों का निर्यात किया जाता है। सेल्टोस, सॉनेट और केर्न्स जैसी कारों की काफी मांग है।

किआ सेल्टोस अकेले कंपनी के भारतीय निर्यात का 72% हिस्सा है। अगर इस साल की बात करें तो पिछले आठ महीनों में सबसे ज्यादा वाहनों का निर्यात करने वाली कंपनी किआ है। मेड इन इंडिया कारों की काफी डिमांड है। यह कंपनी लगभग 95 देशों में कारों की आपूर्ति करती है।

( बाईक-कारों पर ऑफ़र, जानकारी और सभी News प्राप्त करने के लिए लिंक पर क्लिक करके ‘द गाडीवाला’ व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें :- https://chat.whatsapp.com/JfFD2GIuJX80rWCTc2NsLU )

Share.

Leave A Reply