भारतीय कार बाजार में अब SUV की मांग हैरतंगेज ढंग से बढ़ रही है। अब लोग अपने परिवार की सुरक्षा को अधिक ध्यान देते हुए हैचबैक कारों की जगह SUV को पसंद कर रहे है। इस वजह से अब SUV सेगमेंट में तगड़ा कॉम्पिटिशन शुरू है। इसीबीच Nissan कंपनी भी अपनी SUV जल्द ही भारत में लांच करने वाली है। 

Nissan ने अक्टूबर 2022 में भारत में अपनी SUVs का प्रदर्शन किया था और उनमें Qashqai, X-trail के साथ-साथ Juke भी शामिल हैं। हाल ही में Nissan X-trail की टेस्टिंग के दौरान झलकी देखि गई है। X-trail का नया मॉडल 2023 में लॉन्च होने की उम्मीद है। 

डिजाइन की बात करें तो हेडलाइट्स के बीच में सिग्नेचर वी-मोशन ग्रिल मौजूद है। अलॉय व्हील डुअल-टोन्ड हैं जबकि पिलर ब्लैक-आउट हैं और सिल्वर रूफ रेल्स हैं। कार के पिछले हिस्से में हाई-माउंटेड स्टॉप लैंप के साथ टू-पीस रैपअराउंड एलईडी लाइट्स हैं। छत के पिछले हिस्से पर शार्क फिन एंटीना मौजूद है।

इंजन की बात  करे तो एक्स-ट्रेल को हाइब्रिड के साथ-साथ नॉन-हाइब्रिड वेरिएंट में पेश किया गया है। X-Trail में 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन और इलेक्ट्रिक मोटर (हाइब्रिड) के साथ 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन मिलता है। 

गौरतलब है कि , इस SUV में  प्रोपायलट असिस्ट फीचर भी दिया गया है। इंटरनल फीचर्स की बात करे तो  10.8-इंच हेड-अप डिस्प्ले, एक 12.3-इंच इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एक इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन सिस्टम और 360-डिग्री कैमरा, बोस स्टीरियो सिस्टम, एक पैनोरमिक सनरूफ और बहुत कुछ शामिल हैं। उम्मीद है कि भारत में इसकी कीमत लगभग 26-32 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) होगी।

Share.

Leave A Reply