बहुप्रतीक्षित इलेक्ट्रिक स्कूटर 24 मार्च को होने वाला है लॉंच, कीमत और फीचर्स जानकर उड़ जाएंगे होश

नई दिल्ली: ओकिनावा ओखी 90 इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में धमाल मचाने के लिए तैयार है। बस कुछ ही दिनों में इस गाडी को ख़रीदा जा सकता है। आई जानते है इस गाडी के बारेमे विस्तार से। कुछ दिन पहले कंपनी ने घोषणा की थी कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में 24 मार्च को लॉन्च किया जाएगा। यह ई-स्कूटर (प्रीमियम ई-स्कूटर) देश में प्रीमियम सेगमेंट में दिखाई देगा। इसका मतलब है कि इस ओकिनावा ओखी 90 की कीमत थोड़ी ज्यादा होगी। कीमत और स्पेसिफिकेशंस के मामले में इस स्कूटर का सीधा मुकाबला Ola S1 Pro, Ether 450X, Bajaj Chetak, Bounce Infinity E1, Simple One और TVS I-Cube आदि दिग्गजों से होगा।

ओकिनावा ओखी 90 प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर देश की नई ईवी निर्माता कंपनी ओकिनावा की और से लॉन्च होने वाली है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारत में रोड टेस्टिंग के दौरान पहले भी कई बार इस्तेमाल किया जा चुका है और उस दौरान स्कूटर के लुक और स्पेसिफिकेशंस के बारे में कई जानकारियां सामने आई थीं। स्कूटर को हाल ही में कंपनी की ओर से एक बार फिर ऑनलाइन टीज किया गया था। वहीं, ओकिनावा ओखी 90 ई-स्कूटर एलईडी ट्रीटमेंट के लिए जाना जाता है।

इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर का हेडलैंप क्लस्टर एलईडी एलिमेंट्स और रिफ्लेक्टर से बनने वाला है। और इस एलईडी ट्रीटमेंट से एक बात साफ है कि यह होंडा एविएटर हेडलैम्प्स के ओवरऑल डिजाइन से काफी मिलता-जुलता है।

स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

ओकिनावा के नए इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज 150 किलोमीटर तक बताई जा रही है। इसका मतलब है कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार चार्ज करने पर 150 किलोमीटर तक चल सकता है। साथ ही इस स्कूटर की टॉप स्पीड का भी पता चल गया है। ओकिनावा ओखी 90 की टॉप स्पीड 80-90 किलोमीटर प्रति घंटा है। Ola S1 Pro और Simple One प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर की गति समान है।

इसके अलावा, इस आगामी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कार में कई नए जमाने की विशेषताएं हैं। उस सूची में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एलईडी लाइटिंग, कनेक्टेड प्लेटफॉर्म के माध्यम से स्मार्टफोन इंटीग्रेशन, और बहुत कुछ शामिल हैं। ओकिनावा ओखी 90 इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में अभी और जानकारी नहीं मिल पाई है। और बस कुछ दिनों का इंतजार है। 24 मार्च को लॉन्च होते ही स्कूटर की कीमत और स्पेसिफिकेशंस से जुड़ी सारी जानकारी पता चल जाएगी।

Share.

Leave A Reply