Ola Electric Car: इलेक्ट्रिक गाड़िया अब देश का भविष्य है। अब सड़कों पर इलेक्ट्रिक गाड़ियों की तादाद बढ़ रही है। हालाँकि यह बढ़ोतरी बड़े शहरों में ही देखि जा रही है, जहाँ पर चार्जिंग की सुविधा उपलब्ध है। वही, जो इन गाड़ियों की रेंज कम होने की वजह से लोक इन्हे खरीदने से कतरा  रहे है।

हालाँकि, अब उन्हें कतराने की जरुरत नहीं पड़ेगी। जल्द ही मार्केट  में एक ऐसी इलेक्ट्रिक कार लॉंच  होने वाली है, जो बड़ी दुरी तय करने की क्षमता रखती है। जी हां हम Ola  इलेक्ट्रिक कार की बात कर रही है। कंपनी के दावे के अनुसार यह कार लॉंग ड्राइव के लिए बढ़िया विकल्प है।

ओला कंपनी अपनी इलेक्ट्रिक कार को देश के 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 15 अगस्त, 2022 को 2नई EV कार्स  का अनावरण करने के लिए तैयार है। (Ola Electric Car Launch date)

ओला 15 अगस्त को एक इलेक्ट्रिक कार का अनावरण करने के लिए  तैयार है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यह EV एक बार चार्ज करने पर 500 किमी से अधिक की दूरी तय करेगी। जो की मौजूदा इलेक्ट्रिक कार्स की तुलना में लगभग दोगुनी है। (Ola Electric Car driving range)

Ola Electric Car

 

ओला इलेक्ट्रिक के सीईओ भाविश अग्रवाल ने कई मौकों पर कंपनी की आने वाली इलेक्ट्रिक कार को टीज किया है और उनके मुताबिक EV भारत में बनी सबसे स्पोर्टी कार होगी। हालांकि ये दावे निश्चित रूप से बड़े हैं, हमें कार के भारतीय बाजार में आने तक इंतजार करना होगा, यह देखने के लिए कि क्या इस EV का प्रदर्शन महत्वाकांक्षी दावों पर खरा उतरेगा।

अगर यह  खरी उतरती है तो भारतीय मार्केट  में यह एक क्रांति से कम  नहीं होगी, क्योंकि लंबी  ड्रायविंग  रेंज की वजह से इन गाड़ियों की डिमांड रातोरात बढ़ने की उम्मीद है। जिससे पर्यावरण संरक्षण में मदद होगी!

 

यह भी पढ़े:  Best electric scooter under 70000 in India : बेस्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर जो मिलता है 70 हजार के अंदर

Share.

Leave A Reply