Ola Map Features : अभी कि स्थिती को देखा जाये तो भारतीय ऑटो क्षेत्र दुनिया पर हावी है। भारतीय ऑटो सेक्टर निर्मित कारें और बाइक्स कि भारत के बाहर भी काफी मांग में हैं। हालांकि भारतीय ऑटो सेक्टर तकनीक के मामले में कुछ पिछड़ा हुआ है, लेकिन रिसर्च और पॉवर के मामले में भारतीय ऑटो सेक्टर आगे है। इसी तरह अब भारतीय कारों को सेफ्टी में भी अच्छी रेटिंग मिल रही है। ऐसे में अब जानकारी सामने आई है कि एक भारतीय स्कूटर में टेस्ला जैसे फीचर्स मिलेंगे।

इलेक्ट्रिक वाहनों में काफी नाम कमा चुकी ओला के स्कूटर्स में टेस्ला जैसे फीचर्स होंगे। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक अब भी कुछ स्कूटर्स में इस फीचर का ट्रायल बेसिस पर इस्तेमाल किया जा रहा है। यह फीचर मैप का है। अभी तक हम फोन में गूगल मैप्स का इस्तेमाल करते रहे हैं। तब टेस्ला ने सीधे कार में मैप सर्विस की पेशकश की। अब इंडिया भी स्कूटर में मैप सर्विस मिलेगी। और इसके लिए कहा जा रहा है कि ओला सीधे अपनी खुद की मैप सर्विस लॉन्च कर रही है।

यह भी पढ़ें: कीमत कम और भारी डिस्काउंट के साथ अब ‘यह’ स्कूटर बिकेगी फ्लिपकार्ट पर

यह सेवा MapMyIndia में संग्रहीत डेटा के माध्यम से प्रदान की जाएगी। onsitego द्वारा प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस मैप सर्विस का इस्तेमाल Move OS 2 में किया जाएगा। Ola S1 Pro में यह सुविधा कुछ स्कूटरों में ट्रायल बेसिस पर उपलब्ध है। ओला ऑटो सेक्टर में भारत की नंबर 1 कंपनी बनने की राह पर है। उन्होंने उसी टेस्ला जैसे आयडिया का उपयोग करके ग्राहकों को भी आकर्षित किया है।

( बाईक-कारों पर ऑफ़र, जानकारी और सभी News प्राप्त करने के लिए लिंक पर क्लिक करके ‘द गाडीवाला’ व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें :- https://chat.whatsapp.com/JfFD2GIuJX80rWCTc2NsLU )

Share.

Leave A Reply