Ola का बड़ा दावा! बस 5 मिनट में फुल चार्ज होगी उनकी ‘यह’ स्कूटर, रेंज है 135 किलोमीटर, जानिए विस्तार से

नई दिल्ली: OLA कंपनी पिछले कुछ समय से अपने कैब्स के ज्यादा अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को लेकर काफी सुर्ख़ियों में है। होली पर स्कूटर्स बुकिंग में छूट और उससे पहले समय पर स्कूटर्स की दिलीवरू न कर पाना आदि वजहों से OLA लगातार सुर्ख़ियों में है। इसी बिच एक और खबर OLA को लेकर सामने आ रही है।

ओला इलेक्ट्रिक अपने यूजर्स की सुविधा के लिए एक और नया फीचर लेकर आ रही है। वह सिर्फ 5 मिनट में अपने स्कूटर को चार्ज कर सकेंगे। इसके लिए कंपनी ने एक इजरायली कंपनी से हाथ मिलाया है। हालांकि, ओला इलेक्ट्रिक ने कहा कि उन्होंने इजरायली सेल टेक्नोलॉजी कंपनी स्टोरडॉट में निवेश किया है। यह बेहद तेज़ चार्जिंग समाधान के साथ बैटरी बनाने में बहुत उन्नत है। आपको बता दें कि ओला ने भारत में अपने दो इलेक्ट्रिक स्कूटर ओला एस1 और ओला एस1 प्रो नाम से लॉन्च किए हैं।  

ओला इलेक्ट्रिक ने एक बयान में कहा कि स्टोरडॉट में निवेश कंपनी द्वारा किए गए कई वैश्विक रणनीतिक निवेशों में से पहला है। इस निवेश के साथ, एडवांस्ड सेल रासायनिक विज्ञान और निर्माण के साथ-साथ अन्य बैटरी प्रौद्योगिकियों और नई ऊर्जा प्रणालियों में अपने मूल अनुसंधान एवं विकास को बढ़ाने की कोशिश करेगा। 

5 मिनट में 0-100 प्रतिशत चार्ज

इस निवेश से ओला इलेक्ट्रिक कंपनी की विशेष तकनीक SFC बैटरी तकनीक का इस्तेमाल कर सकेगी। जिसे मात्र 5 मिनट में 0-100 प्रतिशत चार्ज किया जा सकता है। कंपनी के अनुसार, स्टोरडॉट की फास्ट चार्जिंग तकनीक को एकीकृत करने वाली बैटरी बनाने का भारत के पास विशेष अधिकार होगा। 

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स
ओला इलेक्ट्रिक ने भारत में अपने दो इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर दिए हैं। जिसका नाम ओला एस1 और ओला एस प्रो है। Ola S1 Pro एक ऐसा स्कूटर है जो फीचर्स के साथ आता है। ओला इलेक्ट्रिक वेबसाइट पर लिस्ट हुई जानकारी के मुताबिक इसकी कीमत 1.29 रुपये (एक्स शो रूम) है। इस स्कूटर की सिंगल चार्ज पर ड्राइविंग रेंज 135 किलोमीटर है। इसकी टॉप स्पीड 115 किलोमीटर प्रति घंटा होगी।

Share.

Leave A Reply