Price of Toyota Belta : टोयोटा कंपनी ने पिछले एक साल में भारतीय ऑटो बाजार पर फोकस करते हुए कई कारों को लॉन्च किया है। अब भी टोयोटा कंपनी भारत में एक नई कार लॉन्च कर रही है, जो एक मिडसाइज सेडान है। शानदार लुक्स के साथ दमदार माइलेज देने वाली यह कार मध्यम वर्ग के लोगों को आकर्षित कर सकती है। टोयोटा बेल्टा यह मारुती सुझुकी सियाझ पर आधारित मॉडल है। तो लुक और कुछ अन्य फीचर्स सियाज कार की तरह ही होंगे।

इससे पहले भारतीय ऑटो मार्केट में जितनी भी टोयोटा कारें आई थीं, उनकी कीमत ज्यादा होती थी। लेकिन अब इस कार टोयोटा बेल्टा की कीमत आम आदमी के लिए बजेट में है। टोयोटा बेल्टा का मुकाबला होंडा सिटी, हुंडई वेरना और स्कोडा स्लाविया जैसे सेडान से होगा, जो वर्तमान में भारतीय ऑटो बाजार में लोकप्रिय हैं।

यह भी पढे :- नए साल में इन नियमों का पालन करें और दुर्घटनाओं से बचे

आइए जानते हैं क्या हैं टोयोटा बेल्टा कार के फीचर्स :- 

इस कार में 1.5 लीटर 4 सिलेंडर वाला माइल्ड हाइब्रिड पेट्रोल इंजन है और इस कार की कीमत 9 से 12 लाख रुपये के बीच होगी। इस कार में मल्टीपल एयरबैग्स, क्रूज कंट्रोल, हाई स्पीड अलर्ट सिस्टम जैसे कई सेफ्टी फीचर्स होंगे। जब माइलेज की बात आती है, तो टोयोटा बेल्टा निश्चित रूप से मिड साइज सेडान सेगमेंट में नंबर 1 होगी। इस कार के मार्च महीने में लॉन्च होने की संभावना है।

यह भी पढे :- 8 किमी माइलेज वाली इस कार की मार्केट में एंट्री; सिर्फ 1 लाख में ले जाओ घर

 

Share.

Leave A Reply