Royal Enfield New Bike: भारतीय युवाओं से लेकर बड़ों तक सभी के दिलों पर राज करने वाली Royal Enfield अपनी Bullet और Classic 350 से भारतीय क्रूज मार्केट में धमाल मचाया हुआ है। ज्यादातर हाईवे पर सफर करने वाले और घुमक्कड़ लोगों के लिए Royal Enfield अपनी गाड़ियां बनाती है।

इसी बिच रॉयल एनफील्ड अपने ग्राहकों को बड़ा तोहफा देने को तैयार है। कंपनी आने वाले कुछ समय मे 3 बढ़िया बाइक्स लॉंच करने वाली है जो बुलेट से तगड़ी होंगी और हार्ली डेविडसन तक को पीछे छोड़ सकती है। आइए जानते है इसके बारे में विस्तार से…

हाल ही में रॉयल एनफील्ड ने कई मॉडल की गाड़ियों का परीक्षण करते हुए देखा गया था। इस लोकप्रिय मोटरसाइकिल निर्माता कथित तौर पर Hunter 350 को अगस्त की शुरुआत में घरेलू बाजार में लॉन्च करने की योजना बना रहा है और उसके बाद एक और मोटरसाइकिल लॉन्च करेगा।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी से एक क्रूजर पेश करने की उम्मीद है जो cc की इंजन क्षमता के साथ आने पर फ्लैगशिप मोटरसाइकिल के रूप में इसे लॉंच किया जाएगा। आगामी 650 सीसी सेगमेंट में रॉयल एनफील्ड बाइक Shotgun 650 होने की उम्मीद है। हाल के महीनों में शॉटगन 650 का परीक्षण किया गया था।

Shotgun 650 Expected Look*

 

अपने लॉन्च के बाद, यह अपसाइड-डाउन फ्रंट फोर्क्स को स्पोर्ट करने वाली पहली रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकिल बन जाएगी। इसके फ्रंट में ट्विन डिस्क ब्रेक और रियर में सिंगल डिस्क ब्रेक से लैस होने की संभावना है।

बताया जा रहा है कि, शॉटगन 650 को 648 सीसी पैरेलल ट्विन-सिलेंडर एयर- और ऑयल-कूल्ड इंजन के साथ ब्लैक फिनिश के साथ डुअल एग्जॉस्ट पाइप के साथ देखा गया था। (Shotgun 650 Specifications) इंजन 650 ट्विन्स में अपनी उच्च क्षमता में 47 ps और 52 nm पीक टॉर्क का उत्पादन करता है।

बाइक डुअल-चैनल ABS सिस्टम के साथ आएगी। शॉटगन 650 की अन्य विशेषताओं में Google द्वारा संचालित ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम के लिए एक अलग पॉड के साथ एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर शामिल है। इसे टूरिंग में सहायता के लिए एक सीधा हैंडलबार और आराम से फुटपेग पोजीशनिंग मिलती है।

आगामी क्रूजर की कीमत 650 ट्विन्स की तुलना में अधिक प्रीमियम होने की उम्मीद है और कंपनी इसके साथ कई वैकल्पिक सामान भी पेश कर सकती है। जो ग्राहकों को ज्यादा आकर्षित कर सकता है।

Share.

Leave A Reply