Safest Suv Cars in India :

भारत में “सबसे सुरक्षित” कार का निर्धारण करते समय विचार करने के लिए कई चीजे महत्वपूर्ण हैं। इस में कार की सुरक्षा रेटिंग, एयरबैग और स्थिरता नियंत्रण जैसी सुरक्षा सुविधाओं की उपस्थिति और कार की समग्र दुर्घटनाग्रस्तता शामिल है।

भारत में सबसे सुरक्षित कार का निर्धारण करने में आपको एक संसाधन मिल सकता है जो ग्लोबल NCAP का “सेफर कार्स फॉर इंडिया” अभियान है, जो भारत में बेची जाने वाली विभिन्न प्रकार की लोकप्रिय कारों पर क्रैश टेस्ट करता है और रीजल्टस प्रकाशित करता है। उनकी सबसे हालिया रिपोर्ट के अनुसार, सुरक्षा के मामले में कुछ शीर्ष प्रदर्शन करने वालों में Tata Nexon, Scoda Kushaq और Mahindra XUV300 शामिल हैं।

यह है इंडिया की सबसे सुरक्षित कार्स जिनको ग्लोबल NCAP क्रॅश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग मिला है :-

  • स्कोडा कुशाक  :- 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग
  • महिंद्रा स्कॉर्पिओ-एन :- 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग
  • टाटा पंच :- 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग
  • फोक्सवगन टायगुन :-  5 स्टार सेफ्टी रेटिंग
  • महिंद्रा एकस्युव्ही 500 :-  5 स्टार सेफ्टी रेटिंग

यह भी ध्यान देने योग्य है कि आपके लिए सबसे सुरक्षित कार आपकी विशिष्ट आवश्यकताओं और प्राथमिकताओं पर निर्भर करेगी। उदाहरण के लिए, यदि आप अक्सर बच्चों को परिवहन करते हैं, तो आप ग्लोबल एनसीएपी के चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन टेस्ट में अच्छे स्कोर वाली कार को प्राथमिकता दे सकते हैं। यदि आप अक्सर उबड़-खाबड़ सड़कों पर या चुनौतीपूर्ण मौसम की स्थिति में ड्राइव करते हैं, तो आप अच्छे स्थिरता नियंत्रण और अन्य सुरक्षा सुविधाओं वाली कार को प्राथमिकता दे सकते हैं जो आपको वाहन पर नियंत्रण बनाए रखने में मदद कर सकती हैं।

Share.

Leave A Reply